जनपद

ठा. शिवकुमार सिंह स्मारक ऑल इण्डिया फुटबॉल प्रतियोगिता के उदघाटन मैच में मुज़फ़्फ़रपुर विजयी

सिसवा बाजार ( महराजगंज), 19 दिसम्बर। रॉयल स्पोर्टिंग क्लब के तत्वाधान में आयोजित ठाकुर शिवकुमार सिंह स्मारक प्रतियोगिता का शुभारंभ स्थानीय महात्मा गांधी इण्टर कालेज के खेल मैदान पर रविवार को हुआ।उदघाटन मैच में एक्स ट्वेंटी एकेडमी मुजफ्फरपुर (बिहार) ने मॉडर्न क्लब बलिया को 2-0 से पराजित किया।

3a0bc3a1-03c9-46c3-b422-6df8a33815c8
बलिया और मुजफ्फरपुर के बीच प्रारम्भ हुये मैच में दोनों टीमें मध्यांतर तक गोल करने के लिए जूझती रहीं। बिहार की टीम को कई अवसर मिले किन्तु कोई गोल नहीं हो सका। मध्यान्तर के बाद प्रारम्भ हुये मैच के दसवें मिनट में बिहार की टीम के 14वें नम्बर के खिलाड़ी शेषमणि ने शानदार मैदानी गोल ठोंककर अपने टीम का खाता खोला। और मैच पर अपनी पकड़ बना ली। कि ठीक 20वें मिनट में इस टीम के 10 वें नम्बर के खिलाड़ी दिलीप ने दूसरा गोल ठोंककर अपनी टीम को 2-0 से बढ़त दिला दी। बालियां की टीम एक गोल करने के लिये जूझती रही। परन्तु कोई भी गोल नहीं कर सकी। हालाँकि दर्शकों द्वारा बलिया की टीम को उत्साहवर्धन के लिए गोल करने हेतु हज़ारों रूपये के इनामों की घोषणा की गई।

fb536923-0ccb-4f83-b403-dd2ab5253e0b

दूसरा मैच टाउन क्लब नरकटियागंज व नवयुवक क्लब अदरी मऊ के बीच खेला गया। जिसमें नरकटियागंज की टीम ने मध्यान्तर के पूर्व दो गोल ठोंककर 2-0 से बढ़त बना ली। मध्यान्तर के बाद प्रारम्भ हुये मैच में अदरी मऊ ने पेनाल्टी कार्नर से 1 गोल ठोंककर टीम का खाता खोला। मध्यान्तर के पश्चात नरकटियागंज ने एक गोल और दागकर 3-1 से बढ़त बनायी। जवाब में अदरी मऊ की टीम ने मैच के अंतिम क्षणों में एक गोल और दागा। परन्तु मैच को नरकटियागंज ने 3-2 से जीत लिया।
मैच का उदघाटन नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक कुमार जायसवाल ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त व शान्ति के प्रतीक कबूतर व गुब्बारे उड़ा कर किया। इस अवसर पर उदयभान मल्ल, मदन पाण्डेय, डॉ. अजय पाणि पाण्डेय,रॉयल क्लब के अध्यक्ष संजीव सोनी, समरजीत शाही, चौकी इंचार्ज सतीश सिंह,तेजप्रताप प्रधान रामप्यारे पाण्डेय, संदीप सोनी, सुनील शाही, गणेश खरवार, शकील अहमद, गिरिजेश जायसवाल आदि मौजूद रहे।⁠⁠⁠⁠

Related posts