समाचार

धराधाम के निर्माण से पूरी दुनिया में जाएगा मानवता का संदेश -राजपाल यादव

गोरखपुर , 8 जनवरी। धराधाम के निर्माण से पूरी दुनिया में मानवता का यह संदेश जाएगा कि हिंदुस्तान में एक ऐसी जगह है, जहां सभी धर्मों के लोग एक जगह बैठकर आपसी भाईचारा की मिसाल कायम किए हैं।
यह बातें बॉलीवुड सिने स्टार राजपाल यादव ने भस्मा-डवरपार में आयोजित धराधाम के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि कही। श्री यादव ने कहा कि हम कलाकार कला के माध्यम से खून पसीना जलाकर आपका मनोरंजन करते हैं। रील लाइफ व रियल लाइफ में अन्तर होता। जब हमारा आपसे मन जुड़ता है और परिवार जुड़ता है जिससे समाज जुड़ता है और इस प्रकार पूरा राष्ट्र जुड़ता है। उन्होंने कहा की धारा धराधाम के साथ जनबल है और जहां जन-बल होता है वहां धनबल उसके पीछे दौड़ता है। इसलिए हमें पूरा विश्वास है कि धराधाम के निर्माण में सब का सहयोग मिलेगा और धन की कमी आडे नहीं आएगी।

dhara-dham-_shilanyas

शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए जटाशंकर गुरुद्वारा के जगनैन सिंह नीटू ने कहा कि यह भूमि पूरे विश्व के आकर्षण का केंद्र होगी। सौरभ ने अपने कर्तव्यों के बल पर आज हर तरफ जहां नफरत व हिंसा का बोल बाला है वहां धराधाम लोगों को शांति का अनुपम संदेश देने का कार्य किया है। ।
ईसाई धर्म के फादर संजय विंसेंट ने कहा कि हम ऐसे देश में रहते हैं जहां सभी धर्मों का समान रूप से आदर किया जाता है धराधाम उसी परिकल्पना को साकार करेग।
राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक पूर्व प्रधानाचार्य गोरख लाल श्रीवास्तव ने कहा कि धराधाम सर्वधर्म समभाव के क्षेत्र में अनूठी पहल है जहां सर्वे भवंतु सुखिनः की भावना से इसकी कल्पना की गई है जो सराहनीय है।
फिल्म अभिनेता राजपाल यादव के भाई एवं सर्वधर्म समभाव पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीपाल यादव ने कहा कि सभी लोगों का एक ही धर्म होता है, मानव धर्म। यदि हम उसका इमानदारी से पालन करें तो बहुत सी समस्याएं उत्पन्न ही नहीं होंगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के संरक्षक अभिमन्यु तिवारी ने कहा कि धराधाम सभी जाति धर्म के भेद को समाप्त कर एकता का संदेश देगा।
कार्यक्रम का संचालन आशुतोष शुक्ला ने किया। धराधाम के प्रमुख सौरभ पाण्डेय ने सभी आगन्तुकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि हमें आप सभी का पूरा सहयोग मिलेगा और धराधाम का सपना पूरा होगा।
इस अवसर पर लोकगायक एवं गायिकाओं ने भी उपस्थित लोगों को अपने गीतों से मन्त्र मुग्ध किया।
इस अवसर पर रत्नाकर त्रिपाठी, आलोक शुक्ल, साहिल खान, रामप्रसाद यादव, मुन्ना त्रिपाठी, राजनराम त्रिपाठी, हृदय नारायण गुप्ता,, जीतेन्द्र बहादुर सिंह, प्रमोद पाण्डेय,, विनोद जोसेफ,साधुशरण पाण्डेय, सोमनाथ पाण्डेय, गुरु पाण्डेय सहित हजारों की संख्या में स्थानीय लोगों की उपस्थिति रही।⁠⁠⁠⁠

Related posts