समाचार

धर्मनिरपेक्षता को समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है -अमिक जामेई

गोरखपुर, 18 अप्रैल। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर कि 126 वी जयंती पर अम्बेडकरवादी छात्रसभा और पूर्वंचल सेना के संयुक्त तत्वाधान में गोरखपुर विश्वविद्द्यालय के संवाद भवन में गोष्ठी का याओजन किया गया जिसे बतौर मुख्य अतिथि सीपीआई के युवा नेता अमिक जामेई ने संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि  देश के धर्मनिरपेक्षता को समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है । जो लोग कभी बाबा साहब अम्बेडकर को देशद्रोही कहते थे, उनका पुतला जलाते थे आज वो ही लोग बड़े पैमाने पर उनकी जयंती मनाने का ढोंग कर रहे है और उसकी आड़ में बाबा साहब अम्बेडकर के विचारों को कुचलने के प्रयास लगातार कर रहे है । उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकारो द्वारा देश की जनता को मूलभूत मुद्दों से भटकाकर , उन्हें जाति और साम्प्रदाय की लड़ाई में उलझा रही है , उन्होंने कहा की आज की तारीख में देश में बाबा साहब के संविधान को बचाना, लोकतंत्र को बचाना हमारे लिए सबसे बड़ी लड़ाई है और हमे इस लड़ाई को हर हाल में जीतना ही होगा ।
उन्होंने कहा कि हम संविधान और बाबा साहब अम्बेडकर के दिये अधिकारों को बचाकर ही बाबा साहब अम्बेडकर को सच्ची श्रद्धाजंलि दे सकते हैं।

अध्यक्षता कर रहे प्रोफेसर आलोक प्रसाद ने कहा कि गैरबराबरी के खिलाफ लड़ाई ही अम्बेडकरवाद है और जो ऐसा करते है वो ही बाबा साहब अम्बेडकर के सच्चे अनुयायी है । उन्होंने कहा कि जरूरी नही की गैर बराबरी की लड़ाई सड़को पर ही लड़ी जाए बल्कि इसकी शुरुआत अपने घर से भी किया जा सकता है।

c590e05c-90bf-49de-8af8-6f16e0e79cf1
शोध छात्रा अन्नू पासवान ने कहा कि हम महिलाओं के लिए बाबा साहब अम्बेडकर ने तमाम कानून बनाए और हमे समाज मे बराबरी का कानूनी अधिकार दिया, हम इसके लिए बाबा साहब की आभारी है ।
इस अवसर पर बौद्ध बिचण्डी प्रसाद, संतोष सिंह, प्रोफेसर गोपाल प्रसाद, छात्र संघ अध्यक्ष अमन यादव, बहादुर गौतम, डॉ हितेश सिंह, राजन यादव उर्फ अर्थी बाबा डॉ राजेश कुमार यादव, छात्र नेता अखिलदेव त्रिपाठी, दिलीप सुमन, कमलेश यादव ने भी अपने विचार रखे ।
अम्बेडकरवादी छत्रसभा के अध्यक्ष अमर सिंह पासवान ने सभी अतिथितियों, छात्र छात्राओं को धन्यवाद दिया। संचालन पूर्वंचल सेना के अध्यक्ष धीरेन्द्र प्रताप ने किया।

Related posts