राज्य

नोटबंदी की बरसी पर गोरखपुर और महराजगंज में कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

गोरखपुर/ महराजगंज , 9  नवंबर. नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर कांग्रेसियों ने बुधवार को गोरखपुर और महराजगंज में काली पट्टी बांधकर कर प्रदर्शन किया. कांग्रेसियों ने नोटबंदी से मृत लोगों को 25 लाख मुआवजा दिये जाने की मांग की.

गोरखपुर में नोटबंदी के विरोध में जिला व महानगर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने बुधवार को टाउनहॉल स्थित रानी लक्ष्मीबाई पार्क में काली पट्टी बांधकर काला दिवस मनाया और जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा और मांग किया कि नोटबंदी से पीड़ित होकर मौत के मुंह में समाये समस्त बेगुनाह और निरीह लोगों को 25-25 लाख रुपये मुआवजा दिया जायें।

candle march
गोरखपुर में कांग्रेसियों का कैंडिल मार्च

शाम को कांग्रेसियों ने इंदिरा गांधी प्रतिमा पर एकत्र होकर कैंडल मार्च निकाला और नोटबंदी में मृत बेगुनाह और निरीह लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की।  कैंडल मार्च इंदिरा बाल स्थित इंदिरा गांधी की मूर्ति से आरंभ होकर टाउनहॉल स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर समाप्त हुआ।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष डा. सैयद जमाल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित की गई  नोटबंदी से गरीबों-आम जनता को कष्ट के सिवा कुछ नहीं मिला। नोटबंदी से बेरोजगारी बढ़ी है और देश बदहाल हुआ है। पीएम ने नोटबंदी की घोषणा करके पूरे देश को विशेषकर आमजन को गंभीर संकट में डाल दिया।

महराजगंज में प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता
महराजगंज में प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता

महानगर अध्यक्ष अरुण कुमार अग्रहरी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 50 दिन मांगे थे और कहा था कि देश की सारी समस्याओं का समाधान हो जायेगा, कालाधन बाहर आ जायेगा, आतंकवाद पर रोक लग जायेगी, गरीब और आमजनता का कल्याण हो जायेगा आदि अनेक लोक लुभावन वादे किये थे परंतु कुछ भी नहीं हुआ। कोई काला धन बाहर नहीं आया। आम जनता से पहले आतंकियों की जेब से 2000 रुपये के नए नोट बरामद हुए।
इस मौके पर डा. विजाहत करीम, अनवर हुसैन, डा. सुरहिता करीम, उजैर अहमद, पीएन भट्ट सहित तमाम कांग्रेसी मौजूद रहे।

महराजगंज में नोटबंदी के खिलाफ निकाला गया मौन जुलूस बस स्टेशन परिसर से जिला परिषद स्थित गांधी प्रतिमा तक गया। इसके जुलूस में शामिल लोग सक्सेना चौक होते हुए पार्टी कार्यालय पहुंचे। मौन जुलूस का नेतृत्व वरिष्ठ कांग्रेसी अख्तर अब्बासी ने किया। जुलूस में गोपाल शाही, विनोद सिंह, विधि नारायण वर्मा, अफ़जल अब्बासी, विराजवीर अभिमन्यु, जग्गू ,वीरेन्द्र पांडे, ज्ञानेन्दु पटेल ,शंकर वर्मा, निठूरी सिंह, संतोष पांडे, नूर आलम, विनोद तिवारी ,पूर्णवासी   आदि शामिल रहे हैं.

Related posts