समाचार

नोटबंदी के खिलाफ थाली बजा कर कर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस जिलाध्यक्ष सहित दर्जनों गिरफ्तार, मुचलके पर रिहा 

आचार संहिता के उल्लघंन के आरोप में की गई गिरफ्तारी 

गोरखपुर, 9 जनवरी । नोटबंदी के विरोध में सोमवार को चेतना तिराहे पर से बेलन से थाली बजा कर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने चुनाव आचार संहिता के उल्ल्ङ्घन के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जिलाध्यक्ष सैयद जमाल, अनवर हुसैन सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने के बाद कैंट थाने भेज दिया जिन्हें बाद में रिहा कर दिया गया।

नोटबंदी से लोगों को हो रही परेशानी को लेकर जिला महिला कांग्रेस कमेटी ने सोमवार को 11.30 बजे गोलघर स्थित इंदिरा प्रतिमा के सामने से टाउनहाल स्थित महात्मा गांधी प्रतिमा तक बेलन से थाली बजाते हुए जुलूस निकाल कर प्रदर्शन करने का प्रोग्राम था। इस कार्यक्रम की प्रशासन से अनुमति नहीं ली गयी थी। कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता जब प्रदर्शन करने पहुंचे तो आचार संहिता के उल्लघंन के आरोप में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। प्रदर्शन  का नेतृत्व महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष प्रेमलता चतुर्वेदी कर रही थी।
क्षेत्राधिकारी कैंट ने बताया कि पुलिस ने आचार संहिता में बिना सक्षम अधिकारी की अनुमति के जुलूस निकालने की वजह से कार्यवाही की गयी हैं। जिलाध्यक्ष को मना किया गया उसके बाद भी उन्होंने जुलूस निकाला।  इस वजह से उन्हें आचार संहिता के उल्लंघन में गिरफ्तार किया गया।

Related posts