समाचार

पंचशील सिद्धान्त का अनुसरण करना ही बौद्ध धर्म की पहचान- भदंत ज्ञानेश्वर

मानवता ही सबसे बडा धर्म– प्रेम सागर पटेल

लक्ष्मीपुर (महराजगंज), 22 अक्टूबर. तथागत भगवान बुद्ध के ननिहाल के रूप मे प्रसिद्ध देवदह (बनरसिहा ) में चल रहे सप्त दिवसीय विशाल बौद्ध महासम्मेलन का शुक्रवार को समापन हो गया.  कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सिसवा विधायक प्रेमसागर पटेल रहे.  समापन समारोह में दूर-दूर से बौद्ध भिक्षु तथा अनुयायी शिरकत किए.  समापन समारोह को संबोधित करते हुए सिसवा के विधायक प्रेमसागर पटेल ने कहा कि तथागत का ननिहाल एक ऐतिहासिक स्थल है इसके विकास के लिए हर संभव प्रयास करना हमारी प्राथमिकताओं मे से एक है.  इसके विकास के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा.

premsagar patel

  समारोह मे मुख्य अतिथि के रूप मे कुशीनगर से आए भिक्षु संघ के अध्यक्ष  भन्ते अग्ग महापंडित भदंत ज्ञानेश्वर ने मौजूद लोगो को क्षमा याचना व संघ के नियम से अवगत कराया. उन्होंने महात्मा बुद्ध के जीवन आदर्श को अपने जीवन मे उतारने का संकल्प कराया. उन्होंने कहा कि महात्मा बुद्ध ने सर्वसमाज के लोगो के लिए तथा मानवता की सेवा हेतु पुरा जीवन व्यतीत किया. हमे भी महात्मा बुद्ध के पद चिन्हों पर चलकर मानवता की सेवा के लिए तत्पर रहना चाहिए.

इस अवसर पर देवदह बौद्ध विकास समिति के अध्यक्ष जितेन्द्र राव , महामंत्री लक्ष्मी पटेल,उपाध्यक्ष महेन्द्र जायसवाल, मुडली प्रधान अरविन्द पटेल, श्रीदयाल वर्मा , राजेन्द्र चौधरी उपस्थित थे .

Related posts