जनपदसमाचार

पीएम सिर्फ 10 फीसदी सच बोलते हैं : आरपीएन सिंह

 -दलित विरोधी है बीजेपा का एजेंडा 

-एम्स और खाद कारखाने का काम यूपीए सरकार ने आगे बढ़ाया था 

-27  साल बाद यूपी में कांग्रेस को चाहिए जनता का साथ

गोरखपुर, 25 जुलाई। पूर्व केंद्रीय गृह राज्यंमंत्री व कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने कहा है कि बीजेपी का एजेंडा दलित विरोधी हैं। जिस तरह के हालात गुजरात, उप्र, राजस्थान, मप्र में है या फिर हैदराबाद में रोहित वेमुला के साथ जो हुआ वह बीजेपी की दलित विरोधी मानसिकता को दर्शाता हैं।  बीजेपी के बड़े पदाधिकारियों, मंत्रियों ने दलित समाज के प्रति जिस तरह की शब्दावली इस्तेमाल की है उससे स्पष्ट होता है कि इनके नजरिए में कितनी नफरत हैं। बीजेपी के दलित विरोधी एजेंडा को  इन दो वर्षों में प्रदेश व देश ने देख लिया है।

श्री सिंह आज गोरखपुर में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होने गोरखपुर में प्रधानमंत्री दावरा कही गई बातों पर तंज़ करते हुए कहा कि पिछली २२ तारीख को पीएम नरेन्द्र मोदी गोरखपुर आये और गोरखपुर से हरित क्रांति लाने की बात कहीं। जब उड़ीसा, आसाम गये वहां से भी हरित क्रांति लाने की बात कही. कम से कम भाषण तो बदल लेते जहां जा रहे है वहीं से हरित क्रांति शुरु कर दे रहे हैं। पूरा देश क्या भाषणों के माध्यम से चलेगा ?
कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम सिर्फ 10 फीसदी सच बोलते हैं. पीएम की जिस कुर्सा पर नरेन्द्र मोदी बैठते हैं उन्हें देश व जनता से पूरा सच रखना चाहिए। हाल ही में हमने देखा कि बीजेपी के दो साल होने पर पूरे देश में टीवी व अखबार के माध्यम से, पीएम ने अपने भाषणों में स्वयं कहा कि एलपीजी सब्सिडी की वजह से 22 हजार करोड़ रुपया हमारी योजनाओं की वजह से बचे हैं। इसी बीच कैग कि कि रिपोर्ट आती है , तो पहली बार ऐसा हुआ होगा कि पीएम जिस चीज की क्रेडिट लेते हैं और कैग बताता है कि २ हजार करोड़ का फायदा हुआ हैं। मैं यह कभी नहीं कहना चाहता कि हमारे पीएम 10  प्रतिशत सच बोलते हैं लेकिन आंकड़े देखे तो 22 हजार करोड़ का 10 प्रतिशत 2 हजार करोड़ ही होता हैं. कम से कम पीएम को तो सच बोलना चाहिए. खाद कारखाना हमने स्थापित किया और उसे पुन: चलाने का मार्ग यूपीए ने ही प्रशस्त किया। शिलान्यास तो नए काम के लिए होता हैं।

उन्होने कहा कि खाद कारखाने की बुनियाद में यूपीए सरकार की कोशिशें हैं। गैस पाइप लाइन हमारी सरकार ने शुरु किया। पीएम ने वह तो नहीं बताया। गैस पाइप लाइन से गोरखपुर खाद कारखाना ही नहीं उस रास्ते में पड़ने वाले तमाम खाद कारखाने शुरु होंगे। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी जी ने  बेरोजगारी, महंगाई , कालाधन के बारे में तमाम वादे किए लेकिन उसके बारे में अब वह कुछ नहीं बोलते हैं।

श्री सिंह ने कहा कि एम्स का मार्ग हमारी सरकार ने प्रशस्त किया। एम्स दो साल पहले स्वीकृत कर दिया था। दो साल से लड़ाई लड़ाते रहे कि बनारस में होगा या गोरखपुर में बनेगा एम्स। जब चुनाव नजदीक आया तो गोरखपुर में एम्स बना रहे हैं। मुझे खुशी है यहां एम्स बन रहा है। बनारस, बुंदेलखंड व पश्चिमी उप्र में भी एम्स बनना चाहिए।

कांग्रेस नेता ने कि  जिस तरह की अभद्र भाषा का प्रयोग राजनीति में हो रहा है वह गलत हैं। उप्र चुनाव पर कहा कि हमारी नीति स्पष्ट है। 27 सालों तक तीनों दलों को आपने देख लिया। अब काग्रेस में भरोसा जता कर हमारा साथ दें ताकि 27  साल पहले जो विकास की गाथा लिखी गयी थी उसे दोहराया जा सकें।

 

Related posts