समाचार

पूर्वांचल बैंक से पैसा नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने 3 घंटे तक रास्ता जाम किया

जय सिंह

लेहड़ा बाजार, महराजगंज। पूर्वांचल बैंक में पैसा निकालने के लिए लाइन लगे ग्रामीणों का गुस्सा आज उस समय फूट पड़ा जब बैंक के फील्डअफसर ने पैसा न होने की बात कही। नाराज ग्रामीणों ने तीन घंटे तक फरेंदा-नौगढ़ मार्ग जाम कर दिया।
खाता धारको ने बताया की इस बैंक पैसा नही मिल रहा है। मिलता भी है तो 500 या 1000 । कभी –कभी दो हजार के नोट आते है तो दो हजार मिलता है। एक दिन में 40-50 से अधिक लोगों को पैसा नहीं मिल पाता है। पूर्वांचल बैंक लेहड़ा में इस क्षेत्र के फुलमनहा,  महुलानी,  मिश्ररौलिया, लेहड़ा, नयनसर, दुबौलिया, शिवपुर, दुर्गापुर, विशुनपुर अदरौना ग्राम सभा के लोग इस बैंक में लेन-देन करते हैं। मनरेगा और पेंशन भी यहीं से मिलती है।

img-20161207-wa0065

इस क्षेत्र में बुधवार को साप्ताहिक बाजार होने के कारण ग्रामीणों ने बैंक पर सुबह 6 बजे से ही लाइन लगाना शूरू कर दिया। मंगलवार को बैंक बंद होने के बाद बुधवार  को बैंक समय से खुला। जैसे ही बैंक खुला बैंक के फील्ड अफसर विनोद कुमार ने पैसा न होने की बात कही तो ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीणों ने बैंक के सामने फरेंदा-सिद्धार्थनगर मार्ग को 11 बजे जाम कर दिया और नारेबाजी करने लगे। तीन घंटे तक जाम लगा रहा। इस दौरान न कोई अधिकारी और न किसी जन प्रतिनिधि ने मौके पर आकर इन ग्रामीणों का हाल जाना ।
इस दौरान सुबराती, हज़रत अली, नईम, शमसाद, राम आसरे, कोलही प्रसाद, सुरेश, राजेन्द्र, पार्वती देवी, मीना, जोखनी, शीला, इसरत बनो, मो याकूब, चन्द्रिका यादव सहित सैकड़ो खाता धारक धरने पर बैठे थे।

Related posts