समाचार

बंदियों के दो गुटों के भिड़ंत में दो जेलर सहित 13 जेल कर्मी घायल

गोरखपुर, 28 जुलाई। जेल में बुधवार आधी रात आपस में भिड़े बंदियों के दो गुटों को छुड़ाने में दो जेलर सहित 13 जेल कर्मी घायल हो गए। उसी दौरान एक शातिर बंदी ने सिपाही की लाठी छीनकर जेलर आरके सिंह पर हमला कर दिया। उन्होंने शाहपुर थाने में घटना की तहरीर दे दी है।

आधी रात में बैरक नंबर एक में बंद मऊ जिले का शातिर बदमाश पन्ने यादव अपने लोगों को साथ लेकर विरोधी बंदी संजय यादव से भिड़ गया। पगली घंटी बजने पर आये जेल अफसर और सिपाही दोनों गुटों को छुड़ा रहे थे कि बंदी पन्ने यादव ने एक सिपाही की लाठी छीन जेलर आरके सिंह के सिर पर हमला कर दिया। उन्होंने किसी तरह सिर बचाया जिसमें बांह पर गंभीर चोट आई।

उन्हें जेल के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।बंदियों को छुड़ाने में दूसरे जेलर राम कुबेर सिंह, दो डिप्टी जेलर और 11 सिपाही चोटिल हो गए। अफसरों के निर्देश पर दोनों बंदियों पन्ने और संजय को हाई सिक्योरिटी बैरक में बन्द कर दिया गया है। जेलर आरके सिंह को 26 जुलाई को मऊ जिले के शातिर बंदी अरविन्द सिंह ने धमकी दी थी। जेल अफसर इस हमले को उस धमकी से भी जोड़ कर देख रहे हैं।

दो- दो जेलर की तैनाती

शासन ने गोरखपुर जेल में एक नहीं, बल्कि दो- दो जेलर की तैनाती की है। साथ ही डिप्टी जेलर और सिपाहियों की टीम के साथ अगुवाई करने के लिए वरिष्ठ जेल अधीक्षक भी मौजूद हैं।