जनपद

बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी 14 को गोरखपुर में

-यूपी के हालत राजनीतिक व समाजी ऐतबार से नाजुक : तारिक शफीक
फरहान
गोरखपुर,7 मई। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य, ऑल इंडिया बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक व बाबरी मस्जिद के लिए कानूनी लड़ाई लड़ रहे वकील जफरयाब जिलानी 14 मई को सुबह 10 बजे इलाहीबाग स्थित ताज पैलेस में ऑल इंडिया मिल्ली काउंसिल यूपी (पूर्वी जोन) की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय कन्वेंशन में संबोधित करेंगे।
‘यूपी की सियासी सूरतेहाल और हमारी दस्तूरी जिम्मेदारियां’ विषय पर आयोजित कन्वेंशन में काउंसिल के जनरल सेक्रेटरी डा. मोहम्मद मंजूर आलम, इस्लामिक फिक्ह एकेडमी हिन्द के जनरल सेक्रेटरी खालिद सफीउल्लाह रहमानी, पूर्व चेयरमैन उर्दू अकादमी उप्र डा. यासीन अली उस्मानी, राष्ट्रीय उलेमा कौंसिल के सदर आमिर रशादी भी संबोधित करेंगे।
प्रोग्राम के कंवीनर तारिक शफीक नदवी ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि इस वक्त मुल्क के हालात खासतौर पर यूपी में राजनीतिक और समाजी ऐतबार से इंतेहाई नाजुक तरीन और गंभीर हैं। हर तरफ नफरत, भेदभाव का आलम हैं। हर शख्स अपने और अपने बच्चों के भविष्य को लेकर काफी चिंतित व मायूस हैं। उप्र के हालिया चुनाव के नतीजे ने तो इंसाफ पसंद शहरियों के जमीर को झिंझोड़ कर रख दिया हैं। वंचित व मजलूम तबका अपने को लूटा हुआ महसूस कर रहा हैं। हक पसंद बाशिंदों की जबानें गूंगी हो गई हैं। रंग व नस्ल की बुनियाद पर समाज में दूरिया पैदा कर टकराव की स्थिति पैदा की जा रही हैं। यह बहुत गंभीर समस्या हैं। ऐसे नाजुक हालत में इंसानियत की बकां व खैर ख्वाही, एकता, संविधान की रक्षा के लिए हमारी एक जिम्मेदारी बनती हैं कि हम भारतीय संविधान की रोशनी में मैदाने अमली में उतरे और होशियारी के साथ मुल्क के हर शहरी को हालत से आगाह करते हुए उनकी संवैधानिक जिम्मेदारी को याद दिलायें और मजबूत फार्मेट तैयार करें ताकि मुल्क में अमन, सुकून और खुशगवार फिजा कायम हो। इन्हीं सब उद्देश्यों के मद्देनजर यह कन्वेंशन आयोजित हो रहा हैं।