समाचार

बालू खनन की जांच करने गए तहसीलदार से बदसलूकी करने वाले 6 लोग गिरफ्तार

घटना के 8 दिन बाद गिरफ्तार हुए अभियुक्त

जीएनएल रिपोर्टर

सिसवा बाजार(महराजगंज), 15 सितम्बर। कोठीभार थाना क्षेत्र के ग्रामसभा शेषपुर व रानीपुर में 6 सितम्बर की रात जिलाधिकारी के निर्देश पर अवैध बालू खनन की जांच करने पहुंचे तहसीलदार व नायब तहसीलदार से बदसलूकी करने वाले  6 अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
निचलौल के तहसीलदार केशव प्रसाद ने कोठीभार थाना में दर्ज कराये गये मुकदमा में कहा था कि रानीपुर व शेषपुर में अवैध बालू खनन की शिकायत मिली थी। जिलाधिकारी के निर्देश पर जिसकी जांच के लिये मंगलवार की रात वह नायब तहसीलदार प्रदुम्न कुमार, अर्दली सुरेन्द्र के साथ शेषपुर में जांच करने पहुंचे। जहां तीन दर्जन से ऊपर लोग अवैध बालू खनन करते मिले। खनन माफिया टीम को देखकर बालू लदी ट्रैक्टर-ट्राली छोड़कर भागने लगे। जब टीम ने इन्हें पकड़ने का प्रयास किया तो उक्त लोगों ने हंगामा करते हुये जांच टीम के साथ बदसलूकी की। तहसीलदार के तहरीर पर पुलिस ने 8 नामज़द तथा 25 अज्ञात लोगों के विरुद्ध भा0 द0 सं0 की धारा 147, 148, 352, 353 तथा 3/70 खनन अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया था।
मुकदमा दर्ज होने के उपरान्त पुलिस अभियुक्तों की गिरफ्तारी की फ़िराक में थी कि बुधवार को प्रातः लगभग 7 बजे मुखबिर की सूचना पर थानाध्यक्ष राजेश कुमार वर्मा, एस आई कन्हैया पाण्डेय, कांस्टेबल प्रदीप सिंह सेंगर, पंकज सिंह, रामसिंह की टीम ने बन्दी ढाला के पास से अभियुक्त जीतन यादव, राजबहादुर, रवीन्द्र यादव, शत्रुजीत, झनन, सन्निदेव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।⁠⁠⁠⁠

Related posts