समाचार

बैंक से पैसा नहीं मिलने पर महिलाओं ने रास्ता जाम किया , दारोगा को पीटा

कुशीनगर, 14 दिसम्बर। बैंक द्वारा दसवें दिन भी भुगतान नहीं देने पर कप्तानगंज में रास्ता जाम कर रही महिलाओं का गुस्सा बुधवार को एक दारोगा पर फूट गया। उग्र महिलाओं ने दारोगा की जमकर पिटाई कर दी।  खड्डा में में बैंक पर सिपाही और युवक से जम कर झड़प हुई।
कप्तानगंज के पटखौली स्थित एसबीआई की शाखा पर पिछले दस दिनों से रुपए के लिए लाइन में लगने वाली महिलाओं का धैर्य बुधवार को उस समय जबाब दे गया, जब बैंक कर्मियों ने यह कहते हुए उन्हें वापस जाने को कहा गया कि भुगतान नहीं होगा। इसके बाद नाराज महिलाओं ने बैंक के सामने ही कप्तानगंज -गोरखपुर मार्ग जाम कर दिया। महिलाओं का आरोप था कि बैंककर्मी उन्हें नो कैश बताकर वापस भेज देते हैं जबकि देर शाम तक अपने चहेतों को भुगतान करते हैं। उनकी मांग थी कि जब तक बैंक में रुपए न आ जाए कोई अन्य कार्य न किया जाए। जाम हटवाने पहुंचे कप्तानगंज थाना के एसआई राजाराम यादव ने जैसे ही पुलिसिया रौब दिखाया महिलाएं आक्रोशित हो गईं और दारोगा पर टूट पड़ी। इस घटना के बाद करीब चार घंटे का रास्ता जाम रहा। शाखा प्रबंधक ने जाम स्थल पर पहुंचकर आश्वासन दिया कि बैंक में रुपए आने तक कोई कार्य नहीं करेंगे। इसके बाद महिलाओं ने जाम हटाया।
इसी तरह खड्डा के सीबीआई शाखा पर भोर से ही रुपए के लिए लाइन में खड़े युवक आजाद ने बिना लाइन के पैसा निकालने सादी वर्दी में जा रहे एक सिपाही को रोक दिया। सिपाही युवक से भिड़ गया। इसके बाद दोनों में जम कर झड़प हो गई। युवक को बाद में हिरासत में ले लिया गया।

Related posts