जनपद

भाकपा माले कार्यकर्ता की भूख हड़ताल तीसरे दिन भी जारी

महराजगंज, 13सितंबर. अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर   भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी लेनिनवादी (भाकपा माले) कार्यकर्ताओं ने भूख हड़ताल बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रखा। कार्यकर्ताओ ने कहा कि कार्यवाही होने तक उपवास जारी रहेगा.
भूख हड़ताल पर बैठे अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा के जिला सचिव कामरेड सुग्रीव चौहान ने कहा कि ग्राम बैदौली के प्राथमिक विद्यालय  में करीब 20 बर्षों से तैनात एक शिक्षक बिना पढाए ही वेतन ले रहा है। उसके विरूद्ध कार्यवाही हो ।
उसी गाँव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय पर तैनात प्रधानाध्यापक कभी-कभार ही विद्यालय पर आते हैं । उपस्थिति पंजिका  पर हस्ताक्षर बनाकर चले जाते हैं ।जिससे बच्चों की पढाई प्रभावित होती है।जांच कराकर कार्यवाही की जाए।
इसी प्रकार ग्राम बैदौली में ही करीब तीन साल से शौचालय अधूरे पड़े हैं । शौचालय पूरा कराने के साथ-साथ दोषी  प्रधान व ग्राम सचिव के खिलाफ कार्रवाई की जाए।
कामरेड सुग्रीव चौहान के समर्थन में भाकपा माले के जिला सचिव कामरेड हरिश्चन्द्र जायसवाल, संजय पटेल, धनपाल कसौधन, दुर्गावती,बसंत, बेचू, मजहरूद्दीन आदि भी कलेक्ट्रेट परिसर में बैठे रहे।

Related posts