जनपद

भाकियू ने चौपाल लगाकर बाढ से बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा माँगा

महराजगंज, 20 दिसम्बर। बाढ से बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा दिए जाने सहित कई मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट परिसर में चौपाल लगाई।
भाकियू के पनियरा ब्लाक अध्यक्ष राम अशीष ने नेतृत्व में कार्यकर्ता किसानों व आमजन से जुडी समस्याओं को लेकर चौपाल लगा कर बैठ गये। चौपाल को संबोधित करते हुए  राम अशीष ने कहा कि कार्यकर्ताओं द्वारा शौचालय निर्माण के लिए पंचायती राज विभाग में आवेदन दिया गया मगर कोई कार्यवाई नहीं हुई।
पनियरा क्षेत्र के रामनगर व लक्ष्मीपुर के बीच बने पुल का एप्रोच 18 साल बाद भी नहीं बनवाया गया, जिससे पुल बेकार पङा है। पुल पर एप्रोच न होने की वजह से लोगों को कई किमी का चक्कर काटना पड़ता है। सिंचाई विभाग द्वारा डोमरा जर्दी तटबंध पर सरकारी धन का दुरूपयोग किया गया। जिसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने  पनियरा पुलिस पर भाकियू कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न का भी आरोप लगाया .
बाढ विभीषिका से बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा अभी तक नहीं मिला।इसका त्वरित भुगतान मिलना चाहिए। ठंड शुरू है गरीबों में समय से कंबल वितरित होना चाहिए।
चौपाल में सरफराज आलम, कर्मवीर, बेचू, अधारे, रामकेश , श्रीभागवत, ओमप्रकाश, परशुराम, ओंकार, कुशमावती, प्रभावती, उषा देवी, पार्वती, सोनमती,आरती, प्रमीला एवं विजय आदि मौजूद रहे।

Related posts