समाचार

भाजपा विधायक की फटकार से महिला आईपीएस की आँखों में आंसू आए

शराब की दुकान हटाने की मांग को लेकर रास्ता जाम कर रहीं महिलाओं पर लाठी चार्ज से नाराज थे नगर विधायक
गोरखपुर, 7 मई। शराब की आंवटित दुकानों को हटाने के लिए सड़क पर उतरीं महिलाओं पर हुए लाठी चार्ज से नारज गोरखपुर के नगर विधायक डॉ राधा मोहन दास अग्रवाल ने जिला पुलिस को खूब फटकार लगाई। नगर विधायक के गुस्से का सामना महिला आईपीएस सीओ गोरखनाथ चारु निगम को भी करना पड़ा। फटकार से सी ओ के आंसू छलक पड़े।
चिलुआताल थाना क्षेत्र के कोइलाहवा गांव की महिलाओं ने लाईसेंसी देशी शराब की दुकान के हुए आवंटन के खिलाफ रविवार की सुबह 9 बजे करीमनगर पहुंच कर सड़क जाम कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची सीओ गोरखनाथ के पद पर तैनात प्रशिक्षु आईपीएस चारु निगम ने चिलुआताल समेत महिला थाने से भारी संख्या में पुलिस बल बुला लिया। पुलिस अधिकारी ने उनकी समस्याओं को सुनने के बाद महिलाओं से रोड जाम हटाने को कहा। बात यहीं बिगड़ गयी और कुछ देर बाद धक्का मुक्की भी हुई, ग्रामीण महिलाओं ने भी पत्थर बाजी की और अन्तत: पुलिस जाम समाप्त कराने में सफल रही। बताया जाता है कि इस दौरान पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा जिसमें कुछ महिलाओं को जहां चोटें आयीं वहीं महिला आईपीएस अधिकारी के हाथों में भी कुछ खरोंच आयी। कुछ देर बाद पुलिस भी घटना स्थल से चली गयी। इस बात की सूचना जब जनपद के बीजेपी विधायक डा़ राधा मोहन दास अग्रवाल को हुई तो वह भी धरना स्थल पर पहुंच गये। उन्होने चोट खाई महिलाओं से बात कर उनका हाल जाना और फिर से पुलिसिया उत्पीड़न के खिलाफ सड़क जाम कर दिया। दोबारा जाम की सूचना मिलते ही सीओ गोरखनाथ समेत महिला थाना प्रभारी और भारी संख्या में पुलिसकर्मी भी घटनास्थल पर पहुंच गये। सीओ चारु निगम ने नगर विधायक डा़ राधामोहन दास अग्रवाल को जब कुछ समझाने की कोशिश में आगे बढ़ीं तो नगर विधायक का पारा चढ़ गया। उन्होने जम कर महिला पुलिस अधिकारी को फटकार लगाई और उन बेबस ग्रामीण महिलाओं का हवाला दिया जिन पर पुलिस ने लाठियां भांजी थीं। कुछ देर बाद एसपी सिटी भी मौके पर पहुंच गये और विधायक के गुस्से को शांत करने और ग्रामीण महिलाओं पर लाठी चार्ज की जांच कराने का आश्वासन दिया। हिरासत में ली गयीं महिलाओं समेत आधा दर्जन ग्रामीणों को छोड़ने के आश्वासन के बाद जाम समाप्त किया। तकरीबन साढ़े पांच घण्टे की जद्दोजहद के बाद ही जाम खुला।  
नगर विधायक डा़ अग्रवाल का आरोप था कि महिला आईपीएस किसी से ठीक से बात करती नहीं बात करने का सही ढंग नहीं है, वह किसी से सलीके से बात नहीं करती हैं।

Related posts