समाचार

मंत्री ने पत्रकार को जिंदा जला देने की धमकी दी, केस दर्ज

कुशीनगर, 12 फरवरी। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री एवं हाटा विधानसभा क्षेत्र के सपा प्रत्याशी राधेश्याम सिंह पर हाटा के पत्रकार मनोज गिरी को जान से मारने की धमकी देने और आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है। मंत्री पर आरोप है कि उन्होंने पत्रकार को फोन कर एक प्रधान से नजदीकी और उनका कथित तौर पर विरोध करने को लेकर गालियां दी और कार्यालय सहित फूंक देने की धमकी दी।
मंत्री का धमकी देने वाला वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। इसके पहले भी मंत्री राधेश्याम सिंह पर जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी को फोन पर गाली देने और धमकी देने का आरोप लग चुका है। इसका भी आडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था और कर्मचारियों ने इस मामले को लेकर आंदोलन भी किया था।
मनोज गिरी हाटा में हिन्दी दैनिक अमर उजाला के पत्रकार हैं। उनका आरोप है कि मंत्री ने 11 फरवरी को उनके मोबाइल पर फोन कर एक प्रधान से नजदीकी को लेकर पहले आपत्ति जताई और फिर उन्हें व ग्राम प्रधान को गाली देने लगे। यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव ने उन्हें रोक रखा है नही तो वह उनके कार्यालय आकर उन्हें व प्रधान को फूंक देते। इसके बाद कहा कि मतदान खत्म होते ही वह पत्रकार के कार्यालय आएंगे पेट्रोल डालकर कार्यालय सहित पत्रकार को जला देंगे।

करीब 10 मिनट के आडियो में मंत्री राधेश्याम सिंह यह भी कह रहे हैं कि पत्रकार का कार्यालय उनके विरोधियों का अड्डा बन गया है जिसे वह बर्दाश्त नहीं करेंगे। वह बार-बार कह रहे हैं कि उन्होंने बड़े-बड़े पत्रकार देखे हैं। एक पत्रकार का नाम लेते हुए वह यह भी कह रहे हैं कि वह भी बड़े पत्रकार बनते थे। उनके साथ क्या हुआ जाकर पूछ लीजिए।

पत्रकार मनोज गिरि ने इस घटना की जानकारी एसपी को दी। इसके बाद राज्य मंत्री के खिलाफ हटा कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

Related posts