जनपद

महराजगंज जिले के सात निकायों में अध्यक्ष पद पर 58 व सभासद पद पर 596 प्रत्याशी मैदान में

-अध्यक्ष पद के 16 व सभासद पद के 123 लोगों ने नामांकन वापस लिया
महराजगंज, 15  नवंबर. निकाय चुनाव में पर्चा वापसी के बाद सातों निकायों में अध्यक्ष पद पर कुल 58 तथा सभासद पद पर 596 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए है। अध्यक्ष पद पर 16 तथा सभासद पद के कुल  123 लोगों ने अपना पर्चा वापस ले लिया है।
पर्चा वापसी के दिन सोमवार को  25 वार्डों वाले पालिका परिषद महराजगंज से अध्यक्ष पद से सानंदन पटेल,अफजल अब्बासी, नौशाद आलम ,तथा उर्मिला सहित चार ने नामांकन वापस ले लिया. इस तरह से यहां अध्यक्ष पद के लिए दस तथा सभासद पद पर 138 प्रत्याशी मैदान में हैं  ।
इसी प्रकार 25 वार्डों वाले नगरपालिका परिषद नौतनवा से अध्यक्ष पद से ओमप्रकाश व राजेन्द्र ने पर्चा उठाया तो 14 वार्डों वाले नगर पंचायत सोनौली से भी जौहरा व सुलोचना ने पर्चा वापसी लिया है।
सहायक निर्वाचन अधिकारी अजातशत्रु शाही ने बताया कि नगर पंचायत निचलौल में अध्यक्ष पद पर संतोष सिंह तथा अजय जायसवाल ने तथा सभासद पद पर चार लोगों ने पर्चा उठाया है।
इसी प्रकार नगर पंचायत आनंदनगर से अध्यक्ष पद से तीन तो सभासद पद से 10 लोगों ने नामांकन वापस लिया है।

अब नगर पालिका परिषद महराजगंज  में अध्यक्ष के 10 व सभासद के 123, नगर पालिका  नौतनवा में अध्यक्ष के  पांच,  सभासद के 116 , नगर पंचायत सिसवा में अध्यक्ष के 8 व सभासद के 100 , नगर पंचायत आनंदनगर में अध्यक्ष के पांच तथा सभासद के 70 प्रत्याशी हैं।
नगर पंचायत निचलौल में अध्यक्ष पद पर आठ तो सभासद पद के लिए 74 प्रत्याशी, नगर पंचायत घुघली में अध्यक्ष के लिए नौ तथा नगर पंचायत सोनौली में अध्यक्ष पद पर 13 तथा सभासद पद पर 89 प्रत्याशी मैदान में हैं।

Related posts