समाचार

‘ मेरी मां की मौत के लिए पीएम जिम्मेदार, उन पर कानूनी कार्यवाही हो ’

पांच सौ और एक हजार के नोट के बंद होने की खबर सुन सदमे से मरीं तीर्थराजी देवी के बेटे की मांग, एसपी को डाक से भेजी तहरीर

गोरखपुर, 10 नवम्बर। पांच सौ और एक हजार के नोट बंद होने की सूचना से बैंक के सामने सदमे से मरी तीर्थराजी देवी के बेटे देवेन्द्र प्रसाद ने मां की मौत के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की असमय घोषणा को जिम्मेदार बताया है और उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की है। देवेन्द्र प्रसाद ने प्रधानमंत्री के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए रजिस्टर्ड डाक से कुशीनगर के एसपी को पत्र भी लिखा है और इसकी प्रति उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, डीजीपी, आईजी, डीएम और कप्तानगंज के एसओ को भी भेजी है।

0998317b-165a-41d9-b48a-98366381a438

कुशीनगर जिले के खभराभार गाँव के करनहा टोला निवासी देवेन्द्र प्रसाद ने अपने पत्र में कल हुई घटना का जिक्र करते हुए लिखा है कि उसकी मां 9 नवम्बर की सुबह कप्तानगंज स्थित सेन्टल बैंक में दो हजार रूपए जमा करने गई थी। वहां उसे बताया गया कि अब यह नोट बंद हो गया है। इससे उसको सदमा लगा और उसकी मौत हो गई।
देवेन्द्र प्रसाद ने लिखा है -‘ देश के प्रधानमंत्री की असमय घोषणा के कारण मां की मौत के मामले में श्री नरेन्द्र मोदी जी के खिलाफ कानून कार्यवाही करने की कृपा करें। ’

तीर्थराजी देवी की मौत पर विलाप करते परिजन
विलाप करते परिजन

देवेन्द्र प्रसाद ने गोरखपुर न्यूज लाइन से बातचीत में पत्र भेजने की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि मां ने बहुत मेहनत से दो हजार रूपए बचाए थे। उनके पास एक-एक हजार के दो नोट थे। बैंक जमा करने गईं तो बैंक बंद था। वहां कुछ लोगों ने बताया कि अब एक हजार का नोट बंद हो गया है। इससे उन्हें सदमा लगा और उनकी मौत हो गई। मां की मौत के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार है।

Related posts