समाचार

मोदी और अखिलेश सरकार ने जनविश्वास की हत्या की है -कामरेड सलीम

खजनी विधानसभा क्षेत्र के माल्हनपार में भाकपा माले प्रत्याशी श्यामाचरण के समर्थन में जनसभा

गोरखपुर, 24 जनवरी। भाकपा माले की सेंन्टल कमेटी के सदस्य कामरेड सलीम ने केन्द्र की मोदी सरकार और प्रदेश की अखिलेश सरकार पर जनविश्वास की हत्या का आरोप लगाते हुए कहा है कि दोनों सरकारों के विकास का माडल और कुछ नहीं जनता की बर्बादी का माडल है।
कामरेड सलीम खजनी विधानसभा क्षेत्र के माल्हनपार में भाकपा माले प्रत्याशी श्यामाचरण के समर्थन में एक जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने विदेशों में जमा काला धन वापस लाकर हरेक व्यक्ति के खाते में 15 लाख रूपया देने का वादा किया था लेकिन यह वादा पूरा करने के बजाय वह जनता की गाढ़ी कमाई और बचत को ही काला धन बता रहे हैं। मोदी सरकार पर करारा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि नोटबंदी ने देश की अर्थव्यवस्था को ध्वस्त करने का कार्य किया और इसके सबसे ज्यादा प्रभावित गरीब हुए हैं। उन्होंने मोदी सरकार को अम्बानी, अडानी की कठपुतली सरकार बताते हुए कहा कि इस सरकार ने अब तक के सभी काम पूंजीपतियों केे लिए किया है।
प्रदेश की अखिलेश सरकार को निशाने पर लेते कामरेड सलीम ने कहा कि इस सरकार ने किसानों, नौजवानों, मुसलमानों के साथ धोखा किया है। अखिलेश सरकार का विकास का माॅडल कुछ और नहीं 500 दंगों का माॅडल है। उन्होंने आतंकवाद के नाम पर जेलों में बंद बेगुनाहों को मुक्त करने, मुजफ्फरनगर   सहित साम्प्रदायिक हिंसा की दूसरी घटनाओं में दोषियों पर कोई कार्रवाई न करने के करने का आरोप लगाया।
सभा को सम्बोधित करते हुए भाकपा माले के जिला सचिव राजेश साहनी ने कहा कि मोदी सरकार की नोटबंदी की सबसे अधिक मार गरीबों, मजदूरों, किसानों पर पड़ी है। छोटे और मझोले उद्योग बंद हो गए हैं और लाखों नौजवानों बेरोजगार होकर घर लौट रहे हैं। उन्होंने अखिलेश सरकार पर खाद्य सुरक्षा कानून को ठीक से लागू नहीं करने और गरीबों का राशन बढ़ाने के बजाय कम करने का आरोप लगाया। इंकलाबी नौजवान सभा के प्रदेश सचिव राकेश सिंह ने खजनी विधानसभा क्षेत्र में गरीबों, दलितों पर जुल्म की घटनाएं गिनाते हुए कहा कि भाकपा माले इस इलाके से सामंती जुल्म को खत्म करने का काम करेगी। माले प्रत्याशी श्यामाचरण ने बसपा, सपा और भाजपा प्रत्याशियों पर क्षेत्र के विकास की अनदेखी करने और दलितों, कमजोर पर जुल्म का प्रतिकार करने के बजाय जुल्म करने वालों को संरक्षण देने का आरोप लगाया।
सभा को खेत मजदूर सभा के जिला सचिव विनोद भारद्वाज, इंकलाबी नौजवान सभा के बजरंगी निषाद, सोनू श्रीवास्तव, जन संस्कृति मंच के मनोज सिंह ने भी सम्बोधित किया। संचालन पीएन सिंह ने किया।

Related posts