जनपद

शासन चलाने वाला सिर्फ भाषण दे रहा है-गुलाम नबी आज़ाद

‘कम प्रशासन ज्यादा काम’ का नारा बदला  ‘बिना शासन केवल भाषण’-गुलाम नबी आज़ाद 

गोरखपुर, 2 मार्च। सिविल लाइन स्थित होटल क्लार्क्स इन में राज्य सभा में विपक्ष के नेता और एआईसीसी के महासचिव गुलाम नबी आजाद ने केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री को तेल, नोटबंदी, गैस, दाल, रोजगार, रेल आदि पर जमकर घेरा।
पत्रकारों के रुबरु आज़ाद ने कहा कि मोदी सरकार का तीन साल पहले विकास का नारा था, पीएम ने कहा था कि ‘कम प्रशासन ज्यादा काम’। तीन साल में इन्होंने नारा बदल दिया ‘बिना शासन केवल भाषण’। पीएम 365 दिन केवल भाषण देते हैं। विदेशों में भी जाते हैं तो वहां भी भाषण देते हैं। चाहे म्यूनिसिपल पार्टी, कारपोरेशन, विधानसभा का चुनाव हो या बाई इलेक्शन का चुनाव हो। हमारे पीएम भाषण करने जरुर जाते हैं। मायावती तो बाई इलेक्शन में नहीं जाती हैं। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि हिन्दुस्तान का शासन कौन चला रहा हैं। इसीलिए यह बर्बादी के हालात देश में दिख रहे हैं। सब त्राहि-त्राहि कर रहे हैं क्योंकि शासन चलाने वाला सिर्फ भाषण दे रहा हैं।

उन्होंने कहा कि उप्र से 80 में से 73 भाजपा के एमपी बने लेकिन आज तक उन्होंने संसद में उप्र के किसानों, मजदूरों, गरीबों, दलितों, गन्ना, सिंचाई का मुद्दा नहीं उठाया। उप्र के लोग काफी समझदार हैं अबकी दोबारा ऐसी गलती नहीं करेंगे।
श्री आजाद ने केंद्र सरकार की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कहा कि हमारे पीएम जब भाजपा से उम्मीदवार थे तो कई वायदे किए थे। लेकिन कोई भी वादा पूरा नहीं किया। उनका नारा था ‘ बहुत हुई महंगाई, अबकी बार मोदी सरकार’। इस वादे पर उन्होंने देश के गरीबों को लुभाया था और वोट हासिल किया था। लेकिन इन पौने तीन साल में उन्होंने पीएम बनने के बाद भारत की जनता के साथ क्या सुलूक किया, उसको कहने के लिए कई दिन लग जायेंगे। रेल किराये में वृद्धि कर दी लेकिन न सफाई मिली न सुरक्षा। पिछले छह माह से हर दो दिन में ट्रेन हादसा होता हैं। गैस के दाम बेताहाशा बढ़ गये। पेट्रोल-डीजल व दाल के दाम आसमान छू रहे। रोजगार देने का वायदा फ्लाप हो गया। मोदी के शासन काल में तीन से चार गुना महंगाई बढ़ी हैं। किसानों से किया वादा पूरा नहीं किया। नोटबंदी ने तो सबको बर्बाद कर दिया। उद्योग धंधे बंद हो गये। अब तो बैंक व एटीएम पर सर्विस टैक्स लगा दिया यह सरकारी टैक्स नहीं मोदी टैक्स हैं।
इस दौरान पीएल पुनिया, मीम अफ़ज़ल, डॉ0 सैय्यद जमाल, अनवर हुसैन मौजूद रहे।⁠⁠⁠⁠

Related posts