राज्य

संतो ने योगी को यूपी की कमान देने की मांग दुहरायी

प्रधानमंत्री के पहुंचने के पहले सभा में स्वामी चिन्मयानंद और नृत्यगोपाल दास ने की मांग
प्रधानमंत्री ने ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया, स्मृति ग्रन्थ का लोकार्पण
गोरखपुर, 22 जुलाई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज गोरखनाथ मंदिर में स्थापित ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया और संतांे की सभा को सम्बोधित किया। प्रधानमंत्री के आने के पहले कई संतों ने अपने सम्बोधन में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव योगी को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाने की मांग की। इन संतों में पूर्व गृहमंत्री चिन्मयानंद, नृत्यगोपाल दास का नाम प्रमुख है।
संतो ने कहा कि यूपी चुनाव में मोदी-योगी की लहर चलेगी और प्रदेश में विकास व हिन्दुत्व को आगे बढ़ाने वाली सरकार बनेगी।

IMG-20160722-WA0084
प्रधानमंत्री एयरपोर्ट पर विमान से उतरने के बाद हेलीकाप्टर से खाद कारखाने में बने हेलीपैड पर आए और यहां से सड़क मार्ग से मंदिर पहुंचे। उनके साथ उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और उर्वरक मंत्री अनंत मिश्र भी थे।

IMG-20160722-WA0086

मंदिर पहुंच उन्होने महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने मंदिर में पूजा भी की। इस अवसर पर उन्होंने प्रो. सदानंद गुप्त द्वार लिखी गई महंत अवेद्यनाथ स्मृति ग्रन्थ का लोकार्पण भी किया।

sant sabha

संतो की सभा में प्रधानमंत्री ने सामाजिक क्षेत्र में संतों और धार्मिक संस्थाओं के कार्यों की चर्चा की और कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा के क्षेत्र में संतों ने उल्लेखनीय योगदान दिया है। कई संत बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और स्वच्छता अभियान से जुड़े हुए हैं। उन्होंने ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के सामाजिक सुधार कार्यों को शिद्दत से याद किया। महंत योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और पूरी दुनिया में योग और गीता की महत्ता को स्थापित करने के लिए तारीफ की। योगी आदित्यनाथ जब बोलने के लिए खड़े हुए तो सभागार में मोदी-योगी जिंदाबाद के खूब नारे लगे। सभा में संतो के अलावा गोरखपुर शहर व अन्य स्थानांे के आमंत्रित प्रबुद्ध जन बड़ी संख्या में मौजूद थे।

Related posts