राज्य

सपा ने खड्डा से पूर्व सांसद बालेश्वर यादव के बेटे बृजेन्द्र पाल यादव को टिकट दिया

बस्ती से महेंद्र यादव और चिल्लूपार से रामभुआल निषाद को उम्मीदवार बनाया 

गोरखपुर, 26 जनवरी। सपा ने गुरुवार को गोरखपुर मंडल की दो और बस्ती मंडल की एक सीट पर उम्मीदवार घोषित कर दिए। इस तरह सपा ने दोनों मंडलों में 29 उम्मीदवार फाइनल कर दिए हैं।

सपा ने गोरखपुर के चिल्लूपार से राजेन्द्र सिंह उर्फ पहलवान सिंह का टिकट काट कर भाजपा बागी रामभुआल निषाद को टिकट दिया गया। पिछले चुनाव में यहां सपा दूसरे स्थान पर थीं। बसपा के राजेश त्रिपाठी चुनाव जीते थे। इस बार वह भाजपा से टिकट पा चुके हैं। बसपा ने विनय शंकर तिवारी को उतारा हैं।

वहीं सपा ने कुशीनगर की खड्डा सीट से पूर्व सांसद बालेश्वर यादव के बेटे बृजेन्द्र पाल यादव को टिकट दिया हैं। पिछले चुनाव में यहाँ से कांग्रेस के विजय दूबे जीते थे जो बाद मेन भाजपा में चले गये लेकिन  भाजपा ने उन्हें टिकद न देकर जटा शंकर त्रिपाठी को टिकट दे दिया। पिछले कुनव में सपा दूसरे स्थान पर थी। इस सीट पर बसपा ने विजय प्रताप कुशवाहा को उतारा हैं।

बस्ती मंडल की बस्ती सदर से महेन्द्र यादव को खड़ा किया गया हैं। बस्ती सदर पर पिछले दफा कांग्रेस दूसरे व सपा पांचवे पोजिशन पर थीं। यहां से बसपा के जितेन्द्र चौधरी जीते थे। इस बार फिर बसपा ने जितेन्द्र पर भरोसा जताया था। वहीं भाजपा ने दयाराम चौधरी को दिया हैं।

 

Related posts