राज्य

सपा ने पिपराइच से अमरेन्द्र निषाद और गोरखपुर ग्रामीण से विजय बहादुर को प्रत्याशी बनाया 

कांग्रेस से गठबंधन के बाद सपा ने जारी की लिस्ट,  गोरखपुर ग्रामीण से विजय बहादुर यादव, पिपराइच से अमरेंद्र निषाद, धनघटा से अलगू प्रसाद चौहान, मेंहदावल से लक्ष्मीकांत  निषाद को टिकट

गोरखपुर- बस्ती मंडल पर सपा की घोषित सीटों की संख्या 26 पहुंची

सपा के 15 विधायक टिकट पाने में कामयाब, दूसरे दलों के दो विधायकों को भी मिला टिकट 

सैयद फरहान अहमद

गोरखपुर, 23 जनवरी। कांग्रेस से गठबंधन के बाद सपा की एक और सूची सोमवार को जारी हुई। पिपराइच की सपा विधायक राजमति निषाद की जगह उनके पुत्र अमरेन्द्र निषाद को टिकट दिया गया हैं वहीं गोरखपुर ग्रामीण से विजय बहादुर यादव के टिकट पर फाइनल मोहर लग गयी ।

सूत्रों के अनुसार कद्दावर नेता स्व. जमुना निषाद के परिवार ने पिपराइच के साथ-साथ महराजगंज जिले की पनियरा सीट पर दावा किया गया था। पनियरा से जमुना निषाद के बेटे  अमरेन्द्र निषाद लड़ना चाहते थे लेकिन पार्टी ने परिवार को एक ही टिकट देने का निर्णय लिया। पार्टी की ओर से पहले पिपराइच से राजमती निषाद को टिकट दिया था। वह यहाँ से सीटिंग विध्यक हैं लेकिन अब पार्टी ने उनकी जगह उनके बेटे अमरेन्द्र निषाद को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से कांग्रेस के कई नेता भी प्रत्याशी बनने की दौड़ में थे लेकिन अमरेन्द्र को टिकट मिलने से स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस को यह सीट नहीं मिलेगी। कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष सहित तमाम पदाधिकारी इस सीट से दावेदार थे।

vijay bahadur yadav
विजय बहादुर यादव

संतकबीर नगर की दो सीटों मेंहदावल से सपा विधायक लक्ष्मीकांत निषाद व धनघटा (सु) से विधायक अलगू चौहान को दोबारा मौका दिया गया हैं। इस तरह गोरखपुर- बस्ती मंडल की 26 सीटों पर सपा के उम्मीदवार तय कर दिए गए हैं। गोरखपुर की पिपराइच, गोरखपुर ग्रामीण, सहजनवां , बांसगांव (सु) व चौरी-चौरा के उम्मीदवार फाइनल हो गए हैं। संतकबीर नगर की तीन में से दो सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए गए हैं। सिद्धार्थनगर की 4, महराजगंज की 3, कुशीनगर की 4, बस्ती की 3 व देवरिया की 5 सीट पर टिकट फाइनल हैं। दोनों मंडलों के सपा के 15 वर्तमान विधायक हैं। इसके अलावा कांग्रेस छोड़कर सपा में आए विधायक कौशल सिंह उर्फ मुन्ना सिंह और भाजपा छोड़कर आए गोरखपुर ग्रामीण के विधायक विजय बहादुर यादव को टिकट दिया गया है।

👉गोरखपुर-बस्ती मंडल कि विधान सभा सीटों पर सपा प्रत्याशी

👉संकबीरनगर
मेंहदावल – लक्ष्मीकांत
धनघटा – अलगू प्रसाद चौहान

👉 सिद्धार्थनगर
शोहरतगढ़ — उग्रसेन सिंह

कपिलवस्तु (सु)– विजय कुमार पासवान
बांसी — लालजी यादव
इटवा– माता प्रसाद पांडे

👉गोरखपुर

पिपराइच – अमरेन्द्र निषाद
गोरखपुर ग्रामीण – विजय बहादुर यादव
सहजनवां — यशपाल रावत
चौरी-चौरा — मनुरोजन यादव
बांसगांव (सु) — शारदा देवी

👉महराजगंज
फरेंदा — विनोद मणि त्रिपाठी
नौतनवां — कौशल सिंह मुन्ना
सिसवां — शिवेन्द्र सिंह

👉कुशीनगर
फाजिलनगर — विश्वनाथ सिंह
हाटा — राधेश्याम सिंह
रामकोला — पूर्णमासी देहाती
कुशीनगर — ब्रहमाशंकर त्रिपाठी

👉देवरिया
देवरिया — जेपी जायसवाल
पथरदेवा — शाकिर अली
रामपुर कारखाना — गजाला लारी
भाटपार रानी –आशुतोष उपाध्याय
सलेमपुर(सु)– मनबोध प्रसाद

👉बस्ती
हरैया — राज किशोर सिंह
रुद्धौली — राम ललित चौधरी
महादेवा(सु) –राम करन आर्य⁠⁠⁠⁠