समाचार

सरकार किसी के साथ भेदभाव नहीं करेगी, सभी वर्गों के लिए कार्य होगा-योगी आदित्यनाथ

शासन-प्रशासन को संवेदनशील और जवाबदेह बनाया जाएगा-मुख्यमंत्री
शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री की पहली प्रेस कान्फ्रेस

लखनऊ, 20 मार्च। शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले प्रेस कान्फ्रेस में कहा कि उनकी सरकार बगैर किसी भेदभाव के समाज के सभी वर्गों के लिए कार्य करेगी। प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने सुशासन के माध्यम से ‘ सबका साथ, सबका विकास ’ करने का जो संकल्प लिया है, उसका पूरी तरह पूरी तरह अनुसरण करते हुए प्रदेश सरकार राज्य की जनता की सेवा अनुसरण करते हुए प्रदेश सरकार राज्य की जनता की सेवा करेगी शासन-प्रशासन को संवेदनशील और जवाबदेह बनाया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने लोक भवन में पत्रकार वार्ता में कहा कि गरीब, दलित एवं पिछड़े वर्गों के कल्याण, गरीब, दलित एवं पिछड़े वर्गों के कल्याण के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने विकास और सुशासन के लिए जनता के भारी समर्थन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान किए गए सभी वादों को पूरा करने के लिए राज्य सरकार द्वारा महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की धरती एकात्म मानववाद के प्रणेता पण्डित दीन दयाल उपाध्याय की जन्म भूमि एवं कर्म स्थली रही है। ऐसे महापुरुष के अन्त्योदय के स्वप्न को साकार करने के लिए सभी जरूरी निर्णय लिए जाएंगे।योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विगत 15 वर्ष के दौरान उत्तर प्रदेश विकास की दौड़ में काफी पिछड़ गया है। इस अवधि में यहां सत्ता पर काबिज रही सरकारों के भ्रष्टाचार और परिवारवाद के साथ-साथ बदहाल कानून-व्यवस्था ने राज्य तथा यहां की जनता का भारी नुकसान किया है। इसलिए राज्य सरकार आम जनता के कल्याण और उत्थान के लिए अविलम्ब प्रभावी कार्यवाही शुरू करेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भोजन, आवास, सड़क, पेयजल और शौचालय जैसी मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के साथ-साथ कानून-व्यवस्था को चाक-चैबन्द रखने के लिए प्रदेश सरकार निरन्तर सजग रहेगी। प्रदेश सरकार शिक्षा के उन्नयन, युवाओं के लिए रोजगार के अवसरों में वृद्धि, आम जनता को स्वास्थ्य और परिवहन की अच्छी सुविधा प्रदान करने की दिशा में भी ठोस प्रयास करेगी। समाज के गरीब, दलित एवं पिछडों के कल्याण के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे। राज्य सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि कृषि ही प्रदेश के विकास का आधार बने। कृषि, किसान तथा खेतिहर मजदूर-इन तीनों के विकास के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जाएंगे। प्रदेश सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण और उन्हें समान अवसर देने के लिए हर सम्भव प्रयास करेगी।

Related posts