समाचार

सहारनपुर में दलितों पर हमले के खिलाफ प्रदर्शन, मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

गोरखपुर,13 मई। सहारनपुर में दलितों पर हमले , एकतरफा पुलिसिया कार्यवाही और दंगाइयों को सरकारी संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए पूर्वांचल सेना और अम्बेडकरवादी छात्रसभा की अगुआई में युवाओं ने गोरखपुर विश्वविद्यालय गेट पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला दहन कर विरोध- प्रदर्शन  किया।
  विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व पुर्वाचल सेना के अध्यक्ष धीरेन्द्र प्रताप व अम्बेडकरवादी छात्रसभा के अध्यक्ष अमर सिंह पासवान ने संयुक्त रूप से किया ।
IMG-20170513-WA0054-1
 इस मौके पर डॉ राजेश यादव ने कहा की सहारनपुर में हमले करने वालों पर पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही न करने और दलितों के दमन का विरोध करने वाली भीम आर्मी के युवाओं पर कार्यवाही करने से स्पष्ट हो जाता है कि योगी सरकार ने सहारनपुर में प्रयोजित दंगा करवाया और दलितों पर हमले के लिए दंगाइयों को खुली छूट दी । उन्होंने कहा कि बहुजनो के ऊपर हर हमले का कड़ा जवाब दिया जाएगा ।
 डॉ एस अकमल ने कहा कि आरएसएस और बीजेपी की राजनीति दंगो पर ही चलती है। उन्होंने कहा कि ये साम, दाम और दंड भेद अपनाकर लगातार बहुजनों के हक अधिकार छीनने का प्रयास कर रहे हैं और जो इसके खिलाफ आवाज उठता है उसे ये देशद्रोही, आतंकी, नक्सली घोषित कर मिटाने का प्रयास करते हैं। सहारनपुर में भीम आर्मी के युवाओं ने इनके उत्पीड़न का प्रतिकार किया तो अब ये उस पर भी बैन लगाने की बात कर रहे हैं।IMG-20170513-WA0053
डॉ हितेश सिंह सैथवार ने कहा कि देश में ईवीएम घोटाला, गरीबी, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार जैसी मूलभूत समस्याओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इस तरह के प्रायोजित दंगे कराए जा रहे है। पर हम इस बात को समझते हैं और हम सरकार को देश की मूलभूत समस्याओं को याद दिलाते रहेंगे । सहारनपुर पीड़ितों को न्याय नही मिला तो आंदोलन उग्र होगा , जिसकी जिम्मेदारी योगी सरकार की होगी । छत्रनेता सोनू सिद्धार्थ ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के राज में कोई सुरक्षित नही है। प्रत्यक्ष/परोक्ष रूप में दलित उत्पीड़न तो पहले से हो रहा है लेकिन योगी सरकार आने के बाद ये खुलकर सामने आ गया है और अब सरकारी संरक्षण में दलित उत्पीड़न हो रहा है ।
IMG-20170513-WA0055-1
इस अवसर पर संदीप मानकर , अमित कुमार, कमलेश यादव, विजय शर्मा, अरुण मद्देशिया, सौरव अहिरवार, करुणेश अग्रहरि, श्रवण कुमार, सुरेंद्र वाल्मीकि, ब्रिजेह चंद, विष्णु गुप्ता, से सिंह, संतोष पासवान, सुधीर कुमार, अच्छेलाल गौड़, राकेश प्रजापति, रमेश भारती , सुनील भर्ती, असगर खान, मो0 उस्मान, सागर पासवान, राधेश्याम निषाद, विवेक वर्मा, देवेंद्र मौर्य, असलम खान, आयूब अंसारी, वीरेंद्र सिंह, गौरव सैनी समेत सैकड़ो की संख्या में युवा उपष्ठित है।

Related posts