समाचारस्वास्थ्य

हड़ताल पर रहे डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी, अज्ञात हमलावरो के खिलाफ मुकदमा दर्ज

निचलौल सीएचसी पर महिला की मौत के बाद हुआ था बवाल  
निचलौल, 2 मई। निचलौल सीएचसी पर एक महिला कि मौत के बाद डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों  के साथ मारपीट की घटना को लेकर नाराज स्वास्थकर्मी सोमवार को हडताल पर चले गये जिससे अस्पताल की ओपीडी सेवा पुरी तरह ठप हो गयी।डाक्टर अंग्रेस सिंह।  डा. अनुप कुमार , डा०डीएन सिंह व डा०कालिन्दी सिंह सहित सभी स्वास्थकर्मी हडताल पर रहे।केवल इमरजेंसी सेवा बहाल रही।जिससे मरीजों व उनके परिजनों को भारी दुश्वारियां झेलनी पडी।तमाम गांवो से आये सैकडो मरीज घण्टों इन्तजार के बाद घर लौट गये।

कल कि घटना के संबंध मेँ  अज्ञांत हमलावरों के खिलाफ डाक्टर अनुप कुमार की तहरीर पर बलवा, लोक सम्पति अधिनियम व 7 क्रिमिनल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इमरजेंसी ड्यूटी में तैनात रहे डाक्टर अनुप ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि रविवार की रात करीब आठ बजे बैदौली निवासी राजकुमार की पत्नी गंगा देवी को इलाज हेतु कुछ लोग अस्पताल लेके आये। जांच के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया गया जिसके बाद डेडबाडी को एम्बुलेंस से घर पहुचवाने की जिद्द करने लगे मना करने पर मेरे साथ बदसलूकी करते हुये एम्बुलेंसकर्मीयों व स्वास्थकर्मीयों को दौडा दौडा कर मारने पीटने लगे।इसके बाद तीन एम्बुलेंस व अस्पताल में तोडफाड कर पुरे कैम्पस में उत्पात मचाया।
इस संबध में प्रभारी थानाध्यक्ष रामनयन का कहना है की डाक्टर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर अभियुक्तों की शिनाख्त कराई जा रही है जल्द ही उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Related posts