Wednesday, February 1, 2023
Homeसमाचार14 वें वित्त आयोग से देश की ग्राम पंचायतो को 2 लाख...

14 वें वित्त आयोग से देश की ग्राम पंचायतो को 2 लाख करोड़ मिलेगा

ग्राम प्रधानो के मण्डलीय सम्मेलन में बोले केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री  नरेंद्र सिंह तोमर

गोरखपुर, 17 अक्टूबर । गोरखपुर क्लब मे ग्राम प्रधानो के मण्डलीय सम्मेलन कार्यक्रम में केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री एवं पेयजल मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मोदी सरकार ने गांवों के विकास के लिए ज्यादा धन दिया है। केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री सडक योजना, मनंरेगा, स्वचछता के मद में बजट बढ़ाया है। 13 वें वित्त आयोग में मात्र 30 हजार करोड़ देश की पंचायतो को मिलता था। हमने 14 वें वित्त आयोग का 30 हजार करोड़ की जगह देश की ग्राम पंचायतो को 2 लाख करोड़ रुपया देने का निर्णय लिया है। इन दो लाख करोड़ रूपये से गाँव- गाँव में विकास का कार्य होगा।

f1322c25-a34e-4365-8ea9-98d4e49b6879

और इस दृष्टी से केंद्र सरकार के लिए जो भी सम्भव होगा, वो भी हम करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेत्रित्व में केंद्र की सरकार गाँव के विकास के लिए पूरी तरह से दृढ संकल्पित है। इसलिए प्रधानमंत्री सडक योजना के पैसे को भी हमने बढाया है, मनंरेगा के पैसों को भी हम लोगो ने बढ़ाया।

उन्होने कहा कि केंद्र की योजनाएं  राज्य सरकरे लागू करतीं हैं। हम आशा करते है कि राज्य और ताकत लगायेंगे  जिससे उन योजनाओं का इंप्लीमेंट जन हित में हो सके |

इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूपं में गोरखपुर के सांसद महंत आदित्यनाथ, कुशीनगर के संसद राजेश पाण्डेय , विधायक राजेश त्रिपाठी, फ़तेह बहादुर सिंह व् बीजेपी के नेता और मंडल के प्रधान संघ के पदाधिकारी मौजूद रहे ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments