स्वास्थ्य

‘ कैंसर का इलाज मुमकिन बशर्ते समय रहते इलाज शुरू हो जाये ’

गोरखपुर। विश्व कैंसर दिवस पर लाईफ केयर वेलफेयर सोसाइटी परिवार की ओर से सोमवार को खूनीपुर पानी टंकी के मैदान में जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। अध्यक्षता सलीम मेकरानी ने की।

इस मौके पर डा0 आशीष अग्रवाल एवं डा0 तैय्यब सुल्तान खान ने कहा कि कैंसर एक गम्भीर बीमारी है। अगर किसी व्यक्ति को कैंसर होता है तो उसके परिवार के लोग उससे दूरी न बनाएं ब्लकि उसके साथ नम्रता से पेश आएं। कैंसर छुआ-छूत नहीं है, जो छूने से या उस व्यक्ति से बोलने-बात करने से दूसरे व्यक्ति को हो जायेगा।

डा0 पी0एन0 भट्ट एवं डा0 नेमतुल्लाह चौधरी ने बताया कि कैंसर का इलाज मुमकिन है बशर्ते समय रहते उस बीमारी का इलाज किया जाए। कैंसर होने पर मरीज घबराएं नहीं, अपने चिकित्सक से परामर्श लेकर उसका इलाज करे। उन्होंने कहा कि सोसाइटी द्वारा जागरुकता शिविर लगाकर बहुत ही सराहनीय कार्य किया गया है।

संस्था के सेक्रेटरी सलीम मेकरानी ने कहा कि हमारी संस्था आगे भी इसी तरह के जागरुकता शिविर का आयोजन करके लोगों को जागरुक बनाने का कार्य करती रहेगी।

शिविर में इंद्र प्रकाश अग्रवाल, नौशाद आलम, आबिद, सुल्तान अहमद, कमरे आलम, शहनवाज अहमद, प्रमोद गुप्ता, शारिक कदर, मुख्तार अहमद, सैफ, तनवीर, अमित कनौजिया, रिजवान आदि लोग मौजूद रहे।

Related posts