चुनाव

चौकीदार के साथ साथ ठोकीदार को बदलने जा रही है जनता : अखिलेश

महागठबंधन को मिलावट बताने वालों ने 38 दलों के साथ की है गठबंधन

महराजगंज. ‘ यूपी में महापरिवर्तन की बयार तेज हो चली है अन्तिम चरण में भी महागठबंधन को मिलते अपार जनसमर्थन से भाजपा बौखलाहट में है. उनकी भाषा बदल गई है. जनता से अच्छे दिन का वादा कर किसानों, नौजवानों को छलने वाले लोग महागठबंधन को महामिलावट बोल रहे है लेकिन खुद 38 दलों का गठबंधन किये हैं. झूठ और नफरत की बुनियाद पर टिकी सरकार को इसबार गठबंधन उखाड फेकेगी ‘.

ये बातें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को महराजगंज स्थित गणेश शंकर विद्यार्थी इण्टर कालेज में गठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहीं. उन्होनें कहा कि पिछले लोक सभा चुनाव में जनता से क्या-क्या वादा किया था. अच्छे दिन का वादा कर जनता को पहले नोटबंदी, फिर जीएसटी देकर किसानों, व्यापारियों, युवाओं छलने वालों को जनता इस बार सबक जरुर सिखायेगी.

हर साल दो करोड की नौकरी का वादा कर लाखों नौजवानों की नौकरियां छीनने वाले लोगों ने भगवान को भी नहीं छोडा. हनुमान की जाति बताने वाले बाबा को नहीं मालूम कि उनकी झूठ से जनता उब चुकी है. पहले चरण से लेकर आखिरी चरण तक गठबंधन मजबूती से जीत रही है. उन्होनें गांव-गरीब किसान मजदूर के साथ साथ महराजगंज के गन्ना किसानों की दुखती रग पर हाथ फेरते हुये कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने सबसे ज्यादा किसानों को छलने का काम किया है. खाद की बोरियों में घटतौली करने वालों ने किसानों से उनकी आय दुगनी करने का वादा किया था. आय दोगुनी की बात तो दूर किसानों की लागत भी नहीं दे पाई यह सरकार।

उन्होने सुबे के मुख्यमंत्री पर तीखा हमला बोलते हुये कहा कि बाबा सीएम ने यह कैसी ठोको नीति चलाई है कि पुलिस जनता को और मौका मिलने पर जनता पुलिस को ठोंक रही है।इसके साथ ही उन्होनें संतकबीरनगर की सांसद के चप्पल कांड को लेकर भी भाजपा की चुटकी ली।उन्होनें कहा कि चाय वाला अब चौकीदार बन कर जनता को धोखा देने आया है। ऐसे में देश बार बस चौकीदार ही नहीं, प्रदेश से ठोकीदार को भी हटाना है।उन्होनें सपा सरकार के उपलब्धियों की बखान करते हुये 108 व 102 एम्बुलेंस सेवा व डायल 100 पुलिस की गाडियों का जिक्र कर इसे जनहित में बताते हुये इन सेवाओं का भाजपा पर उपेक्षा का आरोप लगाया।

उन्होंने सरकार पर शिक्षामिश्र, बीपीएड व बीटीसी प्रशिक्षुओं के उपेक्षा का आरोप लगाते हुये कहा कि शिक्षामित्रों से सवाल करते हुये कहा कि चाय का नशा उतरा कि नहीं। उन्होंने कहा कि देश का संविधान बचाने के लिए जनता गठबंधन के साथ आ चुकी है. उन्होनें कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कांग्रेस भाजपा दोनों को एकसा बताते हुये दोनों को हटाने की आह्वान करते हुये लोगों से गठबंधन के पक्ष में वोट की अपील की।

भाजपा के झूठ और जुमलों से ऊब चुकी है जनता: नरेश उत्तम

सभा को सम्बोधित करते हुये सपा के प्रदेश अध्यक्ष एमएलसी नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि जन-जन के मन में परिवर्तन की बात चल रही है. जनता भाजपा के झूठ और जुमलों से उब चुकी है. लोग महागठबंधन के साथ आकर महापरिवर्तन करते हुये नया भारत बनाना के लिए नये प्रधानमंत्री का चुनाव कर लिया है।अन्तिम चरण में महागठबंधन को जनता को सर्वाधिक समर्थन मिल रहा है।

जनसभा को सम्बोधित करते हुये पूर्व विधान परिषद सभापति गणेश शंकर पाण्डेय ने कहा कि महराजगंज के विकास का रास्ता यहा के पांच बार के सांसद ने रोका है। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रत्याशी को जिताईये जो सडक से लेकर सदन तक आपके हक की लडाई लड सके आपको विकास के रास्ते पर आगे ले जाये।

मैनपुरी के सपा प्रत्याशी तेजप्रताप यादव ने भाजपा पर तीखा हमला करते हुये मोदी पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया।

महागठबंधन प्रत्याशी कुंवर अखिलेश सिंह ने कहा कि भाजपा नेता और नेतृत्व विहीन हो चुकी है।अब निरहुआ भाजपा का नया चेहरा है। निरहुआ की नाच करा कर महराजगंज की जनता को गुमराह करने वाले लोग जनपद के विकास और गन्ना किसानों के लिए क्या किये उसपर कुछ नही बोलते।

जनसभा को पूर्व मंत्री आबिद रजा, पूर्व विधायक कुवंर कौशल उर्फ मुन्ना सिंह, विनोद तिवारी, सुदामा प्रसाद, अमरेन्द्र निषाद, श्रीपत आजाद, अंकित सिंह, पशुपति नाथ गुप्ता, बसपा जिलाध्यक्ष देवेन्द्र भारती, सपा जिलाध्यक्ष राजेश यादव व पशुराम निषाद आदी ने सम्बोधित किया।
इस दौरान सुमन ओझा, निर्मेष मंगल, मुरली मनोहर, रामलाल यादव, जगदम्बा गुप्ता, अमित चौबे, विन्द्रेश कन्नौजिया, आमीर खां, रामप्रकाश सिंह , जितेन्द्र यादव आदी मौजूद रहे।

योगी के हमशक्ल ने लगाई लगाये जय अखिलेश के नारे

सुबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलते जुलते कद काठी और भगवा कपड़ा पहनने वाले सुरेश ओझा ने जब सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के मंच से जय जय जय अखिलेश के नारे लगाये तो पुरा सभा स्थल तालियों से गूंज उठा।माइक सम्भालते ही योगी के हमशक्ल ने सपा बसपा गठबंधन के प्रत्याशी अखिलेश सिंह को जितने की अपील की तो युवा सपाई जोश में आ गये।

Related posts