चुनावसाक्षात्कार

किन्नर सबसे अच्छे नेता साबित होंगे : गुड्डी किन्नर

कुशीनगर। कुशीनगर संसदीय क्षेत्र के 14 उम्मीदवारों में एक उम्मीदवार गुड्डी किन्नर भी हैं। उनको चुनाव चिन्ह सिलाई मशीन मिली है। वह कुशीनगर में केन्द्रीय विश्वविद्यालय बनाने और जिले के बंद चीनी मिलों का मुद्दा उठा रही हैं।

गोरखपुर न्यूज लाइन से बात करते हुए गुड्डी किन्नर ने कहा कि किन्नर सबसे अच्छे नेता साबित होंगे क्योंकि वे जनता के पैसे ही जीवन जीते हैं और जनता के हर सुख-दुख में शामिल रहते हैं। हमारा अपना कोई परिवार नहीं होता और हम नर-नारी से उपर हैं।

गुड्डी किन्नर ने बताया कि वह अपने नाम और समाज के हक के लिए लड़ रही हैं। वह चाहती हैं कि कुशीनगर में केन्द्रीय विश्वविद्यालय बने जिसमें पढ़कर यहां के नौजवान आईएस-पीसीएस बनें। गुड्डी ने स्कूली शिक्षा नहीं ली है . वह सिर्फ साक्षर हैं लेकिन उन्होंने अपने मुद्दों में शिक्षा को प्रमुखता दी है। उनकी मांग है कि एक से 12वीं तक लड़के-लड़कियों की शिक्षा निःशुल्क होनी चाहिए। वह अपने जनसम्पर्क व सभाओं में कुशीनगर के सभी हिस्सों को रेल लाइन से जोड़ने, रिंग रोड व ओवरब्रिज बनाने का भी मुद्दा उठा रही हैं।

उन्होंने कुशीनगर में बंद चीनी मिलों पर आक्रोश जताते हुए कहा कि यहां के नेताओं ने अपने फायदे के लिए कल-कारखानों को बेच दिया। नेता एसी गाड़ी में बैठकर सिर्फ पर घूमते हैं। उनका जनता के सुख-दुख से कोई वास्ता नहीं हैं।

गुड्डी किन्नर ने बताया कि वह कुबेरस्थान क्षेत्र के कोहरवलिया की रहने वाली है। पडरौना से 40 किलोमीटर तक की चौहद्दी उनके इलाके में आती है जहां वह लोगों के घर जाकर बधाई गीत गाकर अपनी जीविका चलाती हैं। इस चुनाव में फिल्म कलाकारों के चुनाव लड़ने पर टिप्पणी करते हुए वह कहती हैं कि वे फिल्मों में नाचते हैं अपने व परिवार के लिए, पैसा बनाने के लिए। हम भी गीत गाते हैं और नाचते हैं लेकिन हम उनसे अलग हैं। हमें न शादी करनी है न परिवार बनाना है। इसलिए हम सांसद बनते हैं तो नेताओं से बेहतर साबित होंगे।

37 वर्षीय गुड्डी किन्नर का कहना है कि उनका चुनाव में किसी से मुकाबला नहीं है। वह किन्नर हैं, इसलिए हमेशा आगे रहते हैं। नेता दलदल में हैं, हम दलदल में नहीं हैं। हम गरीबी को समझते हैं। जनता हमें सब कुछ देती है तो वोट भी देगी। हम चुनाव में घर-घर जाकर नेग में वोट मांग रहे हैं। हम लोगों से कह रहे हैं कि हमें वोट दीजिए, हम खून देकर आपकी रक्षा करेंगे।

गुड्डी किन्नर ने नामांकन के वक्त दाखिल हलफनामे में अपनी कुल सम्पत्ति 3.62 लाख बतायी है। उनके पास 100 ग्राम सोना है जिसकी कीमत तीन लाख है। इसके अलावा उनके पास 60 हजार रूपए नगदी है और 2500 रूपए बैंक में जमा हैं। उनके पास न खेती की जमीन है न अपना कोई घर या वाहन।

Related posts