उत्कृष्ट कार्य करने वाले शोहरतगढ़ के 20 शिक्षक सम्मानित

सिद्धार्थनगर। सरकारी स्कूलों में शिक्षण व्यवस्था को सुधारने व गतिमान बनाने के लिए मेहनत से लगे शिक्षकों का मनोबल बढ़ाने के लिए मंगलवार को शोहरतगढ़ के खंड शिक्षा अधिकारी अभिमन्यु ने बी आर सी कार्यालय पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले 20 शिक्षकों को प्रशस्तिपत्र व उपहार देकर सम्मानित किया।

इस दौरान बीईओ अभिमन्यु ने कहा कि परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के बदौलत ही देश की दिशा व दशा में परिवर्तन हो सकता है। समाजिक उत्थान व देश के विकास में हमारे परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में सरकार भी मिशन प्रेरणा के माध्यम से परिषदीय विद्यालयों में शिक्षण कार्य को बेहतर बनाने में लगी हुई है। इसके लिए प्रेरणा एप्प लागू किया गया है।

सरकार की मंशा अनुसार ब्लॉक क्षेत्र के शिक्षकों ने शिक्षण कार्य में बेहतरीन योगदान दिया है। अगर परिषदीय स्कूलों के सभी शिक्षक और मेहनत से कार्य करने में लग जाएं तो निश्चित रूप से परिषदीय स्कूलों की स्थिति में बदलाव देखने को मिलेगा। इस दौरान शिक्षिका प्राची त्रिपाठी, कुमारी कल्पना, प्रीती मिश्रा, स्वाती वर्मा, शिक्षक अपूर्व श्रीवास्तव, मुस्तन शेरुल्लाह, मनोज कुमार यादव, प्रवीन कुमार यादव, अमरेश कुमार, दधीचि कुमार, रविंद्र गौड़, सुरेन्द्र यादव, अवधेश कुमार सिंह, संतोष कुमार चौधरी, प्रदीप कुमार, परमात्मा प्रसाद, पृथ्वीपाल, शिवसरन, अनिरुद्ध मौर्य, मोहम्मद आमिर, पप्पू यादव आदि को बीईओ अभिमन्यु ने प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया।