जनपद

गणतंत्र दिवस पर सिसवा पत्रकार मंच ने शहीद परिवार को सम्मानित किया

सिसवा (महराजगंज), 27 जनवरी। गणतंत्र दिवस 68 वर्षगांठ पर गुरुवार को सिसवा पत्रकार मंच द्वारा स्थानीय रेलवे स्टेशन परिसर में ‘ आज की शाम, देश के नाम ‘ सांस्कृतिक कार्यक्रम में शहीद परिवार को सम्मानित किया गया। इस दौरान विभिन्न विद्यालयों के नन्हे-मुन्ने प्रतिभाओं ने मनमोहक प्रस्तुतियों से उपस्थित दर्शकों के दिल जीत लिया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महराजगंज के पी जी कालेज के पूर्व प्राचार्य व साहित्यकार डॉ घनश्याम पांडेय रहे।

ce0a12bf-f40c-490b-a315-5fbd16b0661c
26 जनवरी के शुभ अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि साहित्यकार घनश्याम पांडे ने भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण, दीप प्रज्वलित कर किया।स्टर्लिंग पब्लिक स्कूल के छात्राओं ने सरस्वती बन्दना व डॉ भीमराव अंबेडकर शिशु मंदिर के बच्चों ने गणेश वन्दना प्रस्तुति की, इसके बाद मलवेरी नर्सरी स्कूल की नन्हे प्रतिभाओं ने पापा मेरे पापा गीत नृत्य प्रस्तूत कर दर्शकों का मन मोह लिया।

939e9507-c307-441f-baff-53946aa3405b (1)

इसके उपरांत देश भक्ति गीतों पर सेंट जोसेफ स्कूल के बच्चों ने मिक्स सांग ग्रुप डांस, स्टर्लिंग पब्लिक स्कूल के बच्चों ने रंग दे बसंती चोला गीत पर ग्रुप डांस, मलबेरी स्कूल के बच्चों ने जंग ना होने देंगे गीत पर नृत्य व सेंट जोसेफ स्कूल के बच्चों ने जय हो गीत पर नृत्य व एसकेएसडी के बच्चों ने शानदार कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों को खूब वाहवाही बटोरी।वही प्रेमलाल सिंघानिया कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं ने बेटी बचाओ शीर्षक पर एकांकी प्रस्तुत कर सभी दर्शकों के मन में बेटियों के प्रति प्रेम के सैलाब से सराबोर कर दिया और सब को सोचने पर मजबूर कर दिया की बेटियां घर की शोभा है।इनको बेटे के बराबर दर्ज़ा पाने का हक़ है। ये प्रस्तुति देख दर्शकों ने खूब सराहा।

596913e4-d13b-4c31-8dd0-5ff93b8f7cdb (1)

इसी क्रम में किसान आदर्श इंटर कॉलेज बेलवा के बच्चों ने सर्जिकल स्ट्राइक, आरपीआई इंटर कॉलेज बीजापार के बच्चों ने आर्मी मैन के जीवन का वृतांत एकांकी के माध्यम से किया जिसे देख शहीद जवाहर जी की पत्नी और पुत्र सहित दर्शक की संवेदना आँखों के रास्ते बह निकली।शहीद के परिवार को सम्मानित करते हुए मुख्य अतिथि डॉ घनश्याम पाण्डेय भावविभोर होते हुए कहा कि उस महान परिवार को सलाम जिन्होंने अपने अभिभावक अपने पति,पिता,पुत्र को देश की सीमा की रक्षा के लिए निछावर कर दिया।मुझे इस परिवार को सम्मानित करते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है।

0917badd-9f7f-4fcc-87eb-8cfcb9354860

कार्यक्रम का संचालन अरविन्द कुमार ‘सरस’ ने की। इस अवसर पर उदयभान मल्ल, मदन पांडे, ज्योतिष मणि त्रिपाठी, एमबी पाल,शशिकला सिंह, आर सी शर्मा, पंकज तिवारी, ओए जोसेफ, विवेक चौरसिया,उत्पल विश्वास, अनूप विश्वास, चंद्रशेखर सिंह,लक्ष्मण तुलस्यान,सुभ्रा सिंह जायसवाल,सोमनाथ चौरसिया, अशोक जायसवाल,एनटी खान अक्स वर्शी,डॉ रामप्रीत प्रजापति आदि मौजूद रहे।⁠⁠⁠⁠

Related posts