समाचार

” ईवीएम हटाओ- देश बचाओ ” आंदोलन का छात्रों ने किया समर्थन, विश्वविद्यालय गेट पर जोरदार प्रदर्शन

गोरखपुर , 16 मार्च। ” ईवीएम हटाओ- देश बचाओ ” आंदोलन का समर्थन करते हुए गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्रों ने विश्वविद्द्यालय के मुख्य द्वार पर ईवीएम व् चुनाव आयोग के खिलाफ जबरजस्त विरोध प्रदर्शन किया।
अम्बेडकरवादी छात्रसभा के तत्वाधान में आयोजित इस विरोध प्रदर्शन में छात्रों ने चुनाव आयोग की धांधली के विरुद्ध उग्रता दिखाई और विश्वविद्यालय मुख्य द्वार पर ईवीएम हटाओ – लोकतंत्र बचाओ, सुप्रीम कोर्ट के नियमो का अनुपालन करो , यूपी चुनाव रद्द करो , चुनाव आयोग मुर्दाबाद के जम कर नारे लगाए। आस पास से गुजरते लोग भी छात्रों के इस विरोध प्रदर्शन में आकर समर्थन देने लगे । माहौल उग्र होने की सूचना पाकर विश्वविद्यालय पुलिस चौकी से पुलिसकर्मी वहाँ पहुचे और छात्रों को मान मनौवल कर प्रदर्शन समाप्त कराया।

6b954ed6-bde5-4e2e-a089-b4d60484836b

छात्रों का कहना था कि ईवीएम मशीनों ने लोकतंत्र की हत्या की है। हम चुप नही बैठेंगे और वोट घोटाले के पर्दाफाश तक आंदोलन जारी रखेंगे ।
प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे अम्बेडकरवादी छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष अमर सिंह पासवान ने कहा  कि चुनाव आयोग ने एक विशेष पार्टी को लाभ पहुचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का उलंघन करते हुए बिना वीवीपीएटी का प्रयोग किये चुनाव कराया और टेम्पर्ड ईवीएम मशीनो का प्रयोग किया।

48c18c4a-0cbe-45c4-9c42-80cf8ad3e39a

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि पिपराइच विधान सभा के प्रत्याशी बहादुर निषाद ने ईवीएम मशीनो की गड़बड़ी भांपते हुए 28 जनवरी को चुनाव आयोग को पत्र देकर अपने विधान सभा में वीवीपीएटी लगाने की मांग की थी पर चुनाव आयोग ने उनकी मांग को अनसुना कर दिया और “सेट” सीटो पर ही वीवीपीएटी लगाया। उन्होंने की इस बात का कोई बहस ही नही है कि ईवीएम मशीनो के साथ छेड़छाड़ हो सकती है कि नहीं।  इस बात को सुप्रीम कोर्ट ने अपने 8.10.13 के जजमेंट में ही कह दिया है कि वीवीपीएटी के बिना ईवीएम पर भरोसा नही किया जा सकता। उन्होने कहा की हम छात्रों का आंदोलन जारी रहेगा ।
इस अवसर पर सुनील कुमार पासवान , कमलेश यादव, सोनू सिद्धार्थ, अमरेश गुप्ता, सचीदानंद यादव, प्रवीण कुमार गौतम, अंशुमान सिंह, विद्यानंद सोनकर, दीपक कुमार, राहुल भारती, हैरी सिह, दीपक मद्देशिया, अनूप कुमार, अमित निराला, दयानंद पासवान, भास्कर चौधरी, सोनू , अरुण गुप्ता, विष्णु राही, कुलदीप यादव, वकील निषाद, राधेश्याम निषाद समेत भरी संख्या में अम्बेडकरवादी छात्रसभा के सदस्य उपस्थित रहे। ⁠⁠⁠⁠

Related posts