समाचार

नगर विधायक को मिला भाजपा एमएलसी का साथ, लोगों से विधायक का साथ देने की अपील की

गोरखपुर , 9 मई। महिला आईपीएस अधिकारी से अभद्रता के मामले में आलोचना-निंदा का सामना का रहे गोरखपुर नगर के विधायक डॉ राधा मोहन दास अग्रवाल को भाजपा एमएलसी देवेन्द्र प्रताप सिंह का साथ मिला है। एमएलसी देवेन्द्र प्रताप सिंह ने फेसबुक पर लोगों से प्रतिरोध की राजनीति को मजबूती प्रदान कर पुलिस की निरंकुशता पर अंकुश लगाने का आह्वान करते हुए नगर विधायक का साथ देने की अपील की है।

उन्होने आई पी एस अधिकारी को भी अपनी कार्यप्रणाली और व्यवहार के बारे में आत्मचिंतन करने का सुझाव दिया है।

भाजपा एमएलसी ने फेसबुक पर यह लिखा है –

[highlight]आए दिन जनता और पुलिस के बीच संघर्ष होता रहता है जनता अपने हित के लिए शान्तिपूर्ण तरीके से जब विरोध दर्ज कराती है तो पुलिस गुंडई पर उतर आती है और जनता की लोकतान्त्रिक आवाज को दबाने के लिए संवेदनहीनता की सीमा तक जाकर जनता के साथ दुर्व्यवहार करती है और इस दुर्व्यवहार का शिकार जनप्रतिनिधि भी होते रहते हैं। अब आम जन के साथ पुलिस का दुर्व्यवहार राष्ट्रिय विमर्श का विषय बनना चाहिए । पुलिस का व्यवहार जनता के साथ कभी भी मित्रवत न रहकर हमेशा शत्रुवत रहता है । गोरखपुर के पुलिस अधिकारी चारु निगम का तीन महीने में जनता के दुर्व्यवहार का यह दूसरा मामला है इसके पहले भी यह स्नातक निर्वाचन के चुनाव में एक शिक्षक के साथ दुर्व्यवहार कर खुद प्राथमिकी दर्ज करा चुकीं हैं तब भी शिक्षक की फरियाद किसी स्तर पर नहीं सुना गया ।
गर्भवती महिलाओं ,बूढ़ों , बच्चों के साथ अपमानजनक व्यवहार करने की पुलिस वालों को कौन सा कानून इजाजत देता है ?
पुलिस आई पी एस अधिकारी को भी अपनी कार्यप्रणाली और व्यवहार के बारे में आत्मचिंतन करना चाहिए जनता अपने हित के लिए अगर सड़क पर उतरती है तो विधायक का दायित्व है की वह जनता के साथ मजबूती से उसका सहयोगी बन के खड़ा रहे ।
जस्टिस ए एन मुल्ला ने यूँ ही नहीं कहा था की पुलिस वर्दीधारी गुंडों का एक संगठित गिरोह है ।
पुलिस प्रशिक्षण में बदलाव पर विचार करना चाहिए पुलिस का रवैया जनता के साथ गुंडों जैसा नहीं होना चाहिए ।
पुलिस के अधिकारी अपने आप को शासक और जनता को अपनी रियाया समझने की भूल ना करें । जनता की सेवा के लिए उन्हें जिम्मेदारी दी गयी है उन्हें अपने कार्य और आचरण से जनता का दिल जीतने का प्रयास करना चाहिए ।
आम नागरिकों से अपील है कि प्रतिरोध की राजनीती को मजबूती प्रदान कर ही पुलिस की निरंकुशता पर अंकुश लगाया जा सकता है इसीलिए आप सभी लोग अपने विधायक के साथ रहें ।
[/highlight]

Related posts