समाचार

रोहिन में डूबी नाव, तीन लड़कियों और एक महिला की मौत

मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख की आर्थिक सहायता की घोषणा

गोरखपुर, 4 अक्टूबर. गोरखपुर जिले के नयागांव-रामपुर इलाके में रोहिन नदी में नाव पलटने से एक तीन लड़कियों और एक महिला की मौत हो गई. इस हादसे में नाविक समेत चार लोगों को बचा लिया गया. एनडीआरएफ की टीम ने डूबी लड़कियों को काफी ढूंढा लेकिन उनका पता नहीं चल सका. चारों के बचने की उम्मीद कम है. प्रदेश सरकार ने चारों को मृतक मानते हुए उनके परिजनों को दो -दो  लाख रूपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

चश्मदीदों के मुताबिक सूखी लकड़ियां लेने आई महिलाएं मन्नू की छोटी नाव पर सवार थीं.  रोहिन नदी में नाव जब बीच मझधार पहुंची तो अचानक नाव पलट गई। 17 वर्षीय रवीना निषाद, 16 वर्षीय बेबी, 10 वर्षीय प्रीति एवं 35 वर्षीय निशा डूब गई जबकि नाविक मन्नू और 15 वर्षीय तारा समेत चार किसी तरह बच गए .
बुधवार दिन के 11.30 बजे हुए इस हादसे की सूचना मिलते ही गोरखनाथ थाना क्षेत्र से पुलिस और डायल 100 की टीम पहुंच गई। डीएम गोरखपुर के आग्रह पर एनडीआरएफ की 25 सदस्यीय टीम घटनास्थल पर पहुंच गई और मोटर बोट और डीप डाइवर्स की सहायता से डूबी लड़कियों को तलाश करने लगी लेकिन देर रात तक उनका पता नहीं चल सका. बड़ी संख्या में ग्रामीण और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे. इस घटना से लोगों में गहरा शोक है.
ये महिलाएं राजेंद्रनगर पश्चिम से रोहिणी नदी को पार कर लकड़ियां चुनने के लिए जा रहीं थीं।
तारा ने बताया कि ये सभी नए गांव से बलुहवा गांव की ओर लकड़ी लेने गयी थी। 6 से 7 लोग थे । नाविक मन्नू से हमने बोला पहले 3 लोगों को उस पार छोड़ आओ मगर मन्नू  बोला नहीं तुम सब एक साथ बैठो। कुछ नही होगा। तो हम सब नाव में बैठ गए। मन्नू  नाव को पानी मे खेने लगा तो हम लोग उतरने लगे। मगर उसने धकेल के नाव को पानी मे उतार दिया। जब नाव नदी के बीचों-बीच पहुंच गयी तो नाव अनियंत्रित होने लगी तो खुद मन्नू नाव से कूद कर भाग गया। कुछ देर बाद  नाव पलट गई ।

Related posts