समाचार

झगड़े के कारण इस्माइलपुर वार्ड में सपा नहीं उतारेगी प्रत्याशी

गोरखपुर, 6 नवम्बर। नगर निगम चुनाव को लेकर गुटबंदी  की  वजह से वार्ड नं. 51 इस्माइलपुर में सपा ने पार्षद प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला लिया है।

मुस्लिम बाहुल्य वाले इस इलाके में सपा तीन खेमों में बटी नजर आ रही है। एक खेमा पूर्व महानगर अध्यक्ष का है। जो स्वयं यहां से पार्षद पद के लिए ताल ठोंक रहे है। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उप्र के पूर्व नगर विकास मंत्री के करीबी नेता निवर्तमान पार्षद को चुनाव लड़वाना चाह रहे हैं।  इस वक्त जिला स्तर पर पार्टी में अहम पद पर काबिज व एक अन्य वार्ड से पार्षद प्रत्याशी भूतपूर्व पार्षद के पुत्र को चुनाव लड़वाना चाह रहे हैं। पहले निवर्तमान पार्षद पर मुहर लगी गयी थीं, बाद में पूर्व महानगर अध्यक्ष के नाम का नाम फाइनल हुआ, लेकिन आज जारी सूची से सभी कयासों पर विराम लगाते हुए पार्टी ने प्रत्याशी न उतारने का फैसला लिया है।

इस वार्ड में सपा की अच्छी पकड़ है। लिहाजा सपा से पार्षद के सभी दावेदार निर्दल ताल ठोंगे और जाहिर है वोट बंटेगा। जिससे कहीं न कहीं अन्य पार्टियों को फायदा पहुंचने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता  है। आज जारी सूची में वार्ड नं. 28 जंगल सालिकराम से भी प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला पार्टी ने लिया है।

Related posts