समाचार

हिन्दू युवा वाहिनी(भारत) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह पर रासुका लगी

गोरखपुर: हिंदू युवा वाहिनी (भारत) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गयी है. संगठन के एक अन्य पदाधिकारी चंदन विश्वकर्मा पर भी रासुका लगाई गयी है. दोनों नेता इस समय गोरखपुर जेल में बंद हैं.

हियुवा के नेता विवेक सूर्या को धमकी देेने के आरोप में पुलिस ने 31 जुलाई को मिर्जापुर वार्ड के भाजपा पार्षद सौरभ विश्वकर्मा के छोटे भाई चंदन विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया था. चंदन हियुवा (भारत) के महानगर संयोजक हैं। जब इस घटना की जानकारी हुई तो सुनील सिंह समर्थकों के साथ राजघाट थाने पर पहुंचकर प्रदर्शन करने लगे.

31 जुलाई को राजघाट थाने पर प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार हुये थे, हियुवा (भारत) के पदाधिकारी चंदन विश्वकर्मा पर भी रासुका लगी

लाकप में बंद चंदन को छुड़ाने की कोशिश की गयी थी, दोनों नेताओं पर हियुवा नेता विवेक सूर्या को धमकी देने का आरोप

पुलिस का आरोप है कि सुनील सिंह ने लाकप में बंद चंदन सिंह को जबरिया बाहर निकालने की कोशिश की. इस दौरान पुलिस कर्मियों से हाथापाई और मारपीट की. पुलिस ने इस मामले में सुनील सिंह समेत 11 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. इस मामले में पुलिस का कहना है कि घटना के चार दिन बाद पुलिस ने लाल डिग्गी पार्क के पास एक कार बरामद की थी. कार में पेट्रोल बम और तमंचा मिला था.

पुलिस का कहना है कि यह कार सुनील सिंह ही घटना के दिन थाना पर लेकर पहुंचे थे. थाना का घेराव करने वे अपने समर्थकों के साथ इसी कार से पहुंचे थे. इस मामले में थाना प्रभारी ने सुनील समेत पांच लोगों के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम और आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था.

पुलिस ने सुनील सिंह पर दर्ज पुराने मामलों को आधार बनाने हुए जिला प्रशासन से सुनील सिंह और चंदन विश्वकर्मा पर रासुका लगाने की सिफारिश की थी. जिला प्रशासन ने पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर रासुका की कार्रवाई करते हुये शासन को इसकी रिपोर्ट भेज दी. इस संबंध में एसएसपी शलभ माथुर ने मीडिया को बताया कि इन दोनों के आपराधिक रिकार्ड को देखते हुये यह कार्रवाई की गयी है.

Related posts