समाचार

कुशीनगर में भूमि विवाद में दो भाइयों की हत्या, पिता-पुत्र मरणासन्न

कुशीनगर, 30 दिसम्बर.  जिले के कुबेरस्थान थानाक्षेत्र के गांव गंगौली में रविवार की दोपहर दो बजे भूमि विवाद में दो भाइयों को लाठी डंडे से पीटकर मार डाला गया। दोनों भाइयों शिवबचन (37) व जितेंद्र(28) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीसरे भाई सुदर्शन व उनका पुत्र धीरज गंभीर रूप से घायल हो गए।
घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। आरोपित पक्ष के तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

ग्रामीणों के अनुसार गांव के शंकर सिंह व सर्वजीत सिंह सगे पट्टीदार हैं। इनकी मौत हो चुकी है। दोनों परिवार के बीच काफी दिनों से भूमि विवाद चला आ रहा है। घटना के समय शंकर सिंह के पुत्र देवनारायण, प्रमोद व संतोष विवादित भूमि में सागौन के पेड़ की डाल कटवा रहे थे। सर्वजीत सिंह के पुत्र  शिवबचन, जितेन्द्र, सुदर्शन तथा पौत्र धीरज  जानकारी होने पर उन्हें रोकने पहुंचे तो देवनारायण, प्रमोद व संतोष ने कुल्हाड़ी तथा अन्य धारदार हथियार से उन पर जानलेवा हमला कर दिया। शिवबचन (37) व जितेंद्र(28) की मौके पर ही मौत हो गई. सुदर्शन व उनका पुत्र धीरज गंभीर रूप से घायल हो गए।

थानाध्यक्ष अरुण मौर्य का कहना है कि दोनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर जरूरी कार्यवाही की जा रही है। तीन आरोपित गिरफ्तार कर लिये गए हैं।

Related posts