जनपद

साम्प्रदायिक शक्तियों को हराने के लिए जनता को आगे आना होगा : हाजी अरशद खुर्शीद

बढ़नी (सिद्धार्थनगर)।बसपा के युवा नेता हाजी अरशद खुर्शीद ने कहा है कि साम्प्रदायिक शक्तियों को हराने के लिए जनता को आगे आना होगा। यह देश एकता में अनेकता और अपनी बहुलतावादी विशेषताओं के लिए जाना जाता है।यह चुनाव देश के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होगा।

उन्होंने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन देश की एकता और अखंडता के लिए ज़रूरी है. इसका देश पर दूरगामी परिणाम होगा।

ज़िले के इटवा विधान सभा के पूर्व प्रत्याशी अरशद खुर्शीद ने अल्पसंख्यकों की शिक्षा ,सामाजिक और आर्थिक स्थिति पर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि शिक्षा के महत्व को अल्पसंख्यकों को समझना होगा । शिक्षा के जरिये उनमें समग्र विकास होगा। हाजी अरशद ने देश के फिलवक्त के हालात पर गहरी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि साम्प्रदायिक शक्तियां देश के ताने बाने को तहस नहस करने पर उतारू हैं । अल्पसंख्यकों, दलितों और कमज़ोरों पर हमले बढ़े हैं जो कि चिंता का सबब है।वर्तमान सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। आम आदमी खुद को ठगा सा महसूस कर रहा है।न युवाओं को रोजगार मिला और न किसानों को कोई लाभ।सरकार पांच साल सिर्फ जश्न में डूबी रही है।

अरशद खुर्शीद ने कहा कि सरकार आर्थिक मोर्चे पर भी पूरी तरह फेल रही है। छोटे और मझोले उद्योग धंधे बंद होगये। सरकार आम जन की चिंता के बजाय कारपोरेट घरानों के हितों को ज़्यादा तवज्जो देते दिख रही है।जबकि लोकतंत्र में सर्वकल्याण की भावना से ही देश स्थिर, मज़बूत और समृद्ध बनता है।

Related posts