लोकसभा चुनाव 2019

डॉक्टर चतुरानन ओझा ने देवरिया से किया नामांकन

देवरिया.  देवरिया लोकसभा संसदीय सीट से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माले) रेड स्टार के प्रत्याशी के रूप में डॉक्टर चतुरानन ओझा ने आज नामांकन किया.

नामांकन के पूर्व सिंचाई विभाग कार्यालय के समीप स्थित रेड स्टार के कैंप कार्यालय पर कार्यकर्ताओं और साथियों की बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश सचिव बाबूराम विश्वकर्मा ने कहा कि इस चुनाव में एक तरफ कारपोरेट की चहेती भगवा संघी उम्मीदवार हैं और महागठबंधन के उम्मीदवार हैं. यह चुनाव भारतीय संसदीय इतिहास में काफी अहम है. इस चुनाव में भाकपा माले रेड स्टार ने देश स्तर पर जन विकल्प निर्माण की दिशा में चुनाव मैदान में डॉक्टर चतुरानन ओझा को उतारा है. उन्होंने  “भाजपा को परास्त करो और जन विकल्प का निर्माण करो  ” के नारे के साथ जनता से वोट देने की अपील की.

डॉक्टर चतुरानन ओझा ने कहा कि हम चाहते हैं कि देश में एक तरह के शिक्षा हो, समान काम का समान वेतन मिले. उन्होंने कहा कि सभी चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार पूंजीपतियों के पक्षधर हैं. रेड स्टार मजदूरों, किसानों, छात्रों के पक्ष में खड़ी जन पक्षधर पार्टी है.

 डॉक्टर ओझा दीनदयाल विश्वविद्यालय गोरखपुर से पीएचडी उपाधि धारक हैं.वह सामाजिक व जन आंदोलनों में अच्छे खासे सक्रिय रहे हैं.  उनके नामांकन में कॉमरेड काशीनाथ कुशवाहा, डॉ मधुसूदन उपाध्याय, उपेंद्र भारती, राकेश सिंह, संजय दीप कुशवाहा, गुड्डू चौधरी, अनिल शर्मा, कामरेड सलीम, नरसिंह चौहान, कामरेड उर्मिला यादव, पारसनाथ कुशवाहा, मुन्ना शर्मा, लाल बिहारी यादव, अरविंद गिरी, पंचायत नेता जनार्दन प्रसाद शाही सहित तमाम लोग उपस्थित रहे.

Related posts