चुनाव

गोरखपुर में सक्रिय हुई निषाद पार्टी, डा. संजय बोले-भाजपा ने एससी आरक्षण का ‘ महाप्रसाद ’ दिया

गोरखपुर। संतकबीर नगर में चुनाव से खाली होने के बाद निषाद पार्टी गोरखपुर में बीजेपी के पक्ष में सक्रिय हो गई है. निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. संजय कुमार निषाद ने आज बीजेपी के मीडिया सेंटर में प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि बीजेपी ने उन्हें मछुआरा समाज का एससी आरक्षण, सत्ता का संरक्षण, सुरक्षा एवं न्याय का ‘ महाप्रसाद ’ दिया है।

निषाद पार्टी ने ऐन चुनाव के वक्त सपा छोड़ भाजपा से गठबंधन कर लिया था। गठबंधन के बाद निषाद पार्टी के अध्यक्ष डा0 संजय कुमार निषाद के बेटे प्रवीण निषाद भाजपा में शामिल हो गए थे। उन्हें भाजपा ने संतकबीरनगर से उम्मीदवार भी बना दिया। प्रवीण निषाद मार्च 2018 में हुए गोरखपुर संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव में गोरखपुर से सांसद चुने गए थे।

संतकबीरनगर में 12 मई को मतदान हो गया। इसके बाद निषाद पार्टी गोरखपुर में भाजपा प्रत्याशी के प्रचार में सक्रिय हो गई  है। प्रवीण निषाद 13 मई को पिपराइच में आयोजित जनसभा में भाजपा प्रत्याशी रवि किशन के साथ नजर आए। इसके पहले भाजपा प्रत्याशी रवि किशन ने पादरी बाजार स्थित निषाद पार्टी के मुख्यालय जाकर अध्यक्ष डा0 संजय कुमार निषाद और उनके बेटे प्रवीण निषाद से मुलाकात की। तीनों के बीच गोरखपुर में चुनाव प्रचार की रणनीति बनी।

निषाद पार्टी के अध्यक्ष डा. संजय निषाद ने कल भाजपा के उत्तर प्रदेश के प्रभारी केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्ढ़ा से भेंट की थी। आज उन्होंने भाजपा के मीडिया सेंटर में पत्रकार वार्ता की। अक्सर पैंट-शर्ट या सूट-टाई में नजर आने वाले डा. संजय निषाद आज गहरे गेरुआ कुर्ते में नजर आए।

उन्होंने पत्रकार वार्ता में कहा कि सपा व बसपा, निषाद पार्टी को मिटाने एवं सांसद प्रवीण कुमार निषाद से धोखेबाजी कर निषादों का अस्तित्व मिटाने का प्रयास कर रही थी। बीजेपी ने निषाद पार्टी को गले लगाकार भागीदारी सुनिश्चित करने का प्रयास किया है।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा निषाद पार्टी पर ‘ मठ से प्रसाद लेकर धोखा देने ’ के आरोप का जवाब देते हुए कहा कि उन्हें बीजेपी से एससी आरक्षण, सत्ता का संरक्षण, सुरक्षा व न्याय का महाप्रसाद मिला है। उन्होंने कहा कि मछुआरों की सभी जातियां जजो केवट, मल्लाह, गोड़िया आदि मझवार नाम से सूचीबद्ध हैं, उन्हें एससी का प्रमाण देने के आदेश पर अमल नहीं हो रहा था। अब प्रमाण पत्र जारी होने लगा है जो निषाद समाज के नौजवानों, बच्चों के शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार में सहायक होगा।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने कृषि मंत्रालय से अलग कर मछुआ मंत्रालय बनाकर 48 हजार करोड़ का बजट दिया है। इसके अलावा इलाहाबाद के पवित्र श्रृंगवेरपुर धाम में महाराज गुह्यराज निषाद के किले पर उनकी 80 फीट उंची मूर्ति लगवाने का वादा किया है। इसके अलावा 200 करोड़ देकर इस किले का सुंदरीकरण का कार्य होगा।
उन्होंने सपा पर आरोप लगाया कि उनकी सरकार ने रेल रोको आंदोलन के दौरान अखिलेश निषाद नाम के युवक को गोली चलाकर मार डाला और निषादों का उत्पीडन किया। उनके सहित 35 लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया जिसे योगी सरकार जांच कर वापस लेगी। उन्होंने बसपा पर एससी आरक्षण और सपा पर ओबीसी आरक्षण में लूट का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने बिना भेदभाव सभी धर्म, जाति एवं वर्गों के लोगों के लिए कार्य किया है। उन्होने भाजपा प्रत्याशी रवि किशन को जिताने की अपील की।

Related posts