समाचार

तारकेश्वर गुप्ता हत्याकांड का पर्दाफाश नहीं होने पर कांग्रेस विधायक ने सैकड़ों लोगों के साथ धरना दिया

तमकुहीराज (कुशीनगर). शराब अनुज्ञापी तारकेश्वर गुप्ता की हत्या का डेढ़ माह बाद भी खुलासा नहीं होने पर 27 मई को क्षेत्रीय लोगों के साथ  विधायक अजय कुमार लल्लू ने सीओ दफ्तर पर धरना-प्रदर्शन किया. पुलिस कप्तान द्वारा एक सप्ताह के भीतर घटना के पर्दाफाश के आश्वासन पर धरना-प्रदर्शन स्थगित हुआ.

तरयासुजान थाना क्षेत्र के लतवाचट्टी बाज़ार में  डेढ़ माह पूर्व बदमाशों ने शराब अनुज्ञापी तारकेश्वर गुप्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी थी. घटना के बावत मुकामी थाने में अभियोग पंजीकृत हुआ लेकिन डेढ़ महीने बाद भी घटना का खुलासा पुलिस नहीं कर सकी है.

सोमवार की सुबह हत्याकांड का खुलासा नही होने से नराज सैकड़ो लोगों के साथ स्थानीय विधायक एवं कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय पहुँच पुलिस निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गए. इस दौरान क्षेत्रीय लोगो ने पुलिस प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की. लोगो का आरोप था की वारदात में शामिल बदमाशों के बारे में पुलिस प्रशासन पता लगाने में अब तक विफल है जिससे अपराधियो के हौसले बुलंद हैं.

धरने को सम्बोधित करते हुए विधायक अजय कुमार लल्लू ने कहा की डेढ़ माह पूर्व हत्या हुई और अब तक पुलिस इस मसले में हाथ पर हाथ धरी बैठी हुई है. क्षेत्र में भय का माहौल है. जनता अपने आप को असुरक्षित महसूस करने को विवश है. पुलिस क्षेत्राधिकारी ने हत्याकांड की जल्द खुलासा का भरोसा दिया लेकिन आंदोलनकारी नही माने तो पुलिस कप्तान ने जरिये मोबाइल घटना का एक सप्ताह में पर्दाफाश का भरोसा दिया. इसके बाद आंदोलन को एक सप्ताह के लिए स्थगित करते हुए अल्टीमेटम दिया गया कि अगर एक सप्ताह में घटना का पर्दाफाश नहीं हुआ तो सप्ताह बाद पुलिस कप्तान के दफ्तर पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा.

इस दौरान मुख्य रूप से काश्मीरीलाल गुप्ता, प्रभु गुप्ता, शर्मा यादव, राम जी मध्देशिया, व्यास कुशवाहा, संजय गोंड, मुन्ना कुशवाहा, मनोज शर्मा, अनिरूद्ध गुप्ता, राजू पटेल, रामशंकर कुशवाहा पूर्व प्रधान, रामदेव जी प्रधान गोड़ईता श्रीराम, प्रभु गुप्ता प्रधान हफूआ बलराम, संतोष जी प्रधान सरेया खुर्द, रोशन गोंड,पप्पू कुशवाहा, अंगेश गुप्ता, मुकेश गुप्ता, संजीव पांडेय, सतेन्द्र गौर सहित सभी लोग उपस्थित रहे.

Related posts