समाचार

बुनियाद टैलेंट सर्च और प्रतिभा प्रोत्साहन पर हुई परिचर्चा

सिद्धार्थनगर।शनिवार को ज़िले के डुमरियागंज के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्था खैर एजुकेशनल सोसाइटी के दावा सेंट्रल हाल में बुनियाद टैलेंट सर्च और प्रतिभा प्रोत्साहन की शुरुआत की गयी। इसके तहत सामाजिक परिचर्चा का शुभारम्भ किया गया जिसमें बुद्धजीवियों,सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं शिक्षाविदों ने बड़ी तादाद में शिरकत की।

खैर टेक्निकल सेंटर के डायरेक्टर और शहर के जाने माने चिकित्सक डॉ फैज़ान खान ने कहा कि ज़मीनी स्तर पर शैक्षिक रूप से पिछड़े जनपदों में शैक्षिक उन्नयन के लिए बुनियाद ट्रस्ट द्वारा विशेष तौर पर तैयार किए गए कामयाब मॉडल “बुनियाद टैलेंट सर्च” के माध्यम से जनपद संत कबीर नगर में 6 सालों से और उतरौला, बलरामपुर में तीसरे साल कामयाबी के साथ ये प्रोग्राम चल रहा है।

डॉ फैज़ान ने कहा कि डुमरियागंज में इसकी शुरुआत करने के लिए मैं इस मिशन से जुड़े लोगों को मुबारकबाद देता हूं। उम्मीद है यहां शिक्षा के क्षेत्र में एक बड़ा बदलाव जल्द दिखेगा।

अभिव्यक्ति संस्थां के अध्यक्ष और बुनियाद टैलेंट सर्च से जुड़े डॉ शेहाब ज़फर ने कहा कि जनपद सिद्धार्थ नगर के डुमरियागंज में बुनियाद के इस कामयाब प्रोग्राम को यहां की प्रबुद्ध जनता के बीच लाया जा रहा है। डॉ ज़फर ने बुनियाद टैलेंट सर्च से सम्बंधित एक बहुत ही सारगर्भित आलेख भी प्रस्तुत किया।

प्रोग्राम के कन्वेनर सुहेब खान ने अपने विचार रखते हुए कहा कि शिक्षा के प्रति छात्रों , अभिभावकों, स्कूलों और पूरे समाज को जागरूक करने तथा सामाजिक सरोकारों में शिक्षा को प्रमुखता से जगह देने और शिक्षा के क्षेत्र में एक बड़ा बदलाव लाने की जरूरत है। बुनियाद की संतकबीरनगर टीम के मुजीबुल्लाह,और उतरौला के अब्दुल हाशिम ने भी सम्बोधित किया।

प्रोग्राम की अध्यक्षता मौलाना मोहम्मद इब्राहीम मदनी ने और शानदार संचालन तालीमी बेदारी के मंडल कॉर्डिनेटर जमाल अहमद खान ने किया।

प्रोग्राम में शहर और आस पास की नुमायां शख्सियात ने शिरकत करके इस प्रोग्राम को चार चांद लगा दिए।संत कबीर नगर से बुनियाद के रूहे रवां मुजीबुल्लह खान ,प्रिंसिपल -नेशनल इंटर कॉलेज, निसार अहमद , क़मर सिद्दीकी , इसा खान ,और उतरौला से अबुल हाशिम खान ,प्रिंसिपल एम वाई उस्मानी इंटर कॉलेज, इसरार अंसारी ,फ़ैज़ मलिक ,राजीव कौशल,मौलाना माबूद,इसरारुल अहमद, अफजाल अहमद, मो० मुर्तुजा खान, डॉ नसीरुद्दीन , डॉ अफजाल हुसैन , मोईद अहमद,क़ाज़ी फरजान , जावेद अहमद हयात , अहमद वहीद ,आदि की उल्लेखनीय उपस्थिति रही।

Related posts