समाचार

एमपी में कांग्रेस सरकार गिरानी ही होती तो बनने ही नहीं देतेः शिवराज

गोरखपुर। मध्य प्रदेश में अगर भाजपा को सरकार बनानी होती तो कांग्रेस सरकार बना ही नहीं पाती। कांग्रेस घबड़ाई और डरी हुई है क्योंकि उनके पास बहुमत ही नहीं है। भाजपा को सरकार गिरानी ही नहीं थी, नही तो हम सरकार बनने ही नहीं देते।
भाजपा की सदस्यता अभियान के तहत गोरखपुर आए एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री व सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय संयोजक शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को गोरखपुर क्लब में आयोजित प्रेसवार्ता में एमपी में सरकार गिराने के सवाल पर यह बातें कही। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस ने एमपी में गंदगी फैलाने की शुरुआत की है, समापन हम करेंगे। वहां के सियासी हालात पर उन्होंने कहा कि सबकुछ कंट्रोल में है। वहीं कांग्रेस खेमे में गए दो भाजपा विधायकों पर कार्रवाई को लेकर उन्होंने कहा कि कुछ अंदर की बातें हैं जिसे बाहर नहीं कह सकते।

इससे पहले उन्होंने पार्टी की सदस्यता अभियान के महत्व पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि देश के नवनिर्माण में सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास जरूरी है। इसके लिए जरूरी है कि समाज के हर वर्ग को पार्टी के परिवार से जोड़ जाए। उन्होंने कहा कि संगठन का मूल मंत्र है सर्वस्पर्शी भाजपा और सर्वव्यापी भाजपा, जिसका मतलब है कि समाज का कोई वर्ग इससे छूटने न पाए। उन्होंने कहा कि खुशी है बड़ी संख्या में लोग पार्टी से जुड़ रहे हैं।

इस दौरान शिवराज चौहान ने संसद में सपा सांसद आजम खान की टिप्पणी को लेकर जबर्दस्त आक्रोश जताया। उन्होंने उन्हें मानसिक रोगी बताया और कहा कि ऐसे मानसिक विकृत व्यक्ति को राजनीति और संसद में रहने का अधिकार नहीं है। उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश द्वारा उनके बचाव पर आश्चर्य व्यक्त किया और कहा कि ऐसी मानसिकता की पार्टी का टूटना तय है।

उन्होंने लोक सभा चुनाव में जातिवादी व परिवारवादी पार्टियों को सबक सिखाने के गोरखपुर व प्रदेश की जनता का आभार जताया। उन्होंने कहा कि वाकई, अब गोरखपुर बदल रहा है। गोरखपुर में विकास नजर आ रहा है- एम्स का निर्माण दिख रहा है, फर्टिलाइजर का निर्माण अंतिम चरण में है। उन्होंने सपा-बसपा पर जमकर प्रहार किया और कहा कि दोनों ने उत्तर प्रदेश को लूटा और तबाह, बर्बाद कर दिया था। उन्होंने कहा कि हमें प्रसन्न्ता है कि योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश व प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश दसों दिशाओं में निरंतर तरक्की कर रहा है।

Related posts