समाचार

मुसहरों की मौत पर कुशीनगर के डीएम और भाजपा विधायक में कहासुनी

कुशीनगर. भूख, कुपोषण व बीमारी से मुसहारों की मौत पर  कुशीनगर कलेक्ट्रेट सभागार में आज आयोजित एक बैठक में जिलाधिकारी डॉ.अनिल कुमार सिंह व खड्डा के भाजपा विधायक जटाशंकर त्रिपाठी में कहासुनी हो गई। जिलाधिकारी से नाराज भाजपा विधायक ने बैठक का बहिष्कार कर दिया।

मुख्य सचिव ने हर महीने में एक शनिवार को जिलाधिकारी को जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर समस्याओं का समाधान करने का आदेश दिया है. इस निर्देश के अनुपालन में आज पहली बैठक आयोजित की गई थी.

बैठक में खड्डा का भाजपा विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने  जिले में भूख, कुपोषण और  बीमारी से मुसहरों की मौत का मुद्दा उठाया और कहा कि आखिर क्यों एक ही गांव में 5-5 मुसहारों की मौत हो रही है. उनके यह कहते ही डीएम अनिल कुमार सिंह ने उनसे कहा कि इस बैठक में वह अपने विधान सभा क्षेत्र का ही मुद्दा उठायें. मुसहरों की मौत उनके विधानसभा क्षेत्र में नहीं फाजिलनगर विधान सभा क्षेत्र में हुई है.  इस पर विधायक श्री त्रिपाठी ने कहा कि डीएम नहीं तय करेंगे कि मै कौन सा मुद्दा उठाऊँ . हमारे विधानसभा क्षेत्र में भी मुसहरों के 34 गांव हैं. प्रशासनिक लापरवाही जारी रही तो वहां भी मौतें हो सकती हैं. डीएम ने इस पर फिर प्रतिवाद किया और कहा कि इस बैठक में इस पर बात नहीं होगी. विधायक जी चाहें तो इसे विधानसभा में उठा सकते हैं.

जिलाधिकारी ने ये भी कह दिया कि यह सदन नहीं है. आरोप-प्रत्यारोप करने की जगह विकास की बात पर चर्चा की जाए. इस पर विधायक जटाशंकर त्रिपाठी नाराज हो गए और बैठक से उठ कर चले गए.

कुछ देर बाद बैठक में मौजूद हाटा विधायक पवन केडिया, सांसद प्रतिनिधि अजय गोविंद राव व फाजिलनगर के विधायक गंगा सिंह कुशवाहा के प्रतिनिधि रामवृक्ष गिरी भी बाहर चले गए। इससे बाद बैठक बीच में ही खत्म हो गई।

भाजपा विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने गोरखपुर न्यूज़ लाइन से कहा कि मैंने दुदही में हुई मुसहरों की मौत पर सवाल उठाया तो डीएम ने यह कहते हुए मना कर दिया कि आप अपने क्षेत्र की बात करें। अगर जनहित में जिले से सवाल उठाने पर रोक दिया जाए तो फिर बैठक में शामिल होने का क्या मतलब ? इस प्रकरण से सीएम को अवगत कराऊंगा। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ने भूख, कुपोषण से मौत होने पर जिलाधिकारी को जिम्मेदार माने जाने का आदेश दिया है. कुशीनगर जिले में भूख, कुपोषण व बीमारी से लगातार मौतों की खबर आ रही है. श्री त्रिपाठी ने भूख, कुपोषण से हुई मौतों की जाँच कराने और डीएम को निलम्बित करने की मांग की.

उधर डीएम अनिल कुमार सिंह ने कहा कि मैंने विधायक को सवाल पूछने से मना नहीं किया. वे सवाल न पूछ आरोप-प्रत्यारोप कर रहे थे जिस पर मैंने उनसे सिर्फ बैठक के उद्देश्यों को ध्यान में रखने की बात कही.

Related posts