समाचार

तालीमी बेदारी के प्रयास से चाँद बानो का सुपर 30 में चयन

गोंडा। शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाली जानी मानी तंज़ीम तालीमी बेदारी की गोंडा यूनिट के अथक प्रयासों और उचित मार्गदर्शन से गरीब परिवार की बिटिया चाँद बानो के सपनों को पंख लग गए हैं। उन्हें विश्वप्रसिद्ध शिक्षाविद आनंद कुमार के सुपर 30 (पटना) से नीट की तैयारी का मौका मिला है। अब सुपर30 उनके सपनों को साकार करेगी।

चाँद बानो के पिता उस्मान अली साधारण परिवार से है और गोंडा जिले के सुभाग पुर के रहने वाले हैं। उनकी वालिदा हुस्ना बानो गृहणी है। बिटिया सुपर 30 में नीट की तैयारी करेगी इस खबर के बाद मां बाप की खुशियों का कोई ठिकाना नहीं है। चाँद बानो में प्रतिभा थी कुछ करने , बनने और पढ़ने की बेचैनी, लेकिन वो अपनी आर्थिक स्थिति और उचित मार्गदर्शन न मिलने के वजह से परेशान थीं। तालीमी बेदारी की गोंडा यूनिट ने न सिर्फ उनकी कॉउंसलिंग की बल्कि उन्हें पढ़ने और आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित भी किया।

उस्मान अली तालीमी बेदारी की गोंडा यूनिट का आभार व्यक्त करते हुए कहते हैं कि हम तो कुछ भी मालूम नहीं था तालीमी बेदारी के मार्गदर्शन और प्रयासों से चाँद बनो को यह मौका मिला। वो बताते हैं कि चाँद बानो बचपन से ही पढ़ने में बहुत प्रतिभाशाली थीं। उसकी आरंभिक शिक्षा गोंडा के अल्हुदा स्कूल से हुई और हाई स्कूल व इंटरमीडिएट की शिक्षा भी गोंडा से हुई है। मध्यमवर्गीय एवं हाशिये का जीवन बिताने वाले परिवार के बच्चों को उचित मार्गदर्शन के ज़रिये प्रतिभाओं को विकसित करने की दिशा में तलीमी बेदारी का काम बेहद काबिले तारीफ है।

तालीमी बेदारी के मारूफ हुसैन,अफ़ज़ल अंसारी और अशफ़ाक़ शाह ने छोटी-छोटी जानकारी न सिर्फ चाँद बानो को उपलब्ध कराई बल्कि हर मुमकिन मदद की भी पेशकश की।गोंडा की टीम के प्रयासों की तालीमी बेदारी के अध्यक्ष वसीम अख्तर,सचिव निहाल अहमद,और प्रदेश अध्यक्ष सगीर ए ख़ाकसार ने भूरि-भूरि प्रशंसा की और चांद बानो के उज्जवल भविष्य की भी कामना की।

इसके अलावा तालीमी बेदारी के शमीम अख्तर, इंजीनयर इरशाद अहमद खान,डॉ शेख अकील,जमाल अहमद खान,डॉ आरिज़ कादरी,अंसार अहमद खान,फरीद अहमद सूरी,अखलाक खान, डॉ शेहाब ज़फर,डॉ तारिक अफ़ज़ल सिद्दीकी,मोहम्मद जमील सिद्दीकी,सलीम खान,शाहिद सेख, इमरान खान,शहज़ाद अली,खालिद इक़बाल,आदि ने भी चाँद बानो को मुबारकबाद पेश करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Related posts