समाचार

मंत्री स्वाति सिंह के समर्थन में आये एमएलसी देवेन्द्र प्रताप सिंह, सीएम को पत्र लिखा

गोरखपुर. भाजपा एमएलसी देवेन्द्र प्रताप सिंह मंत्री स्वाति सिंह के समर्थन में आये हैं. उन्होंने कहा है कि मंत्री श्रीमती स्वाति सिंह ने ऐसा कुछ नहीं कहा जो संसदीय गरिमा के विपरीत हो. उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बातचीत का आडियो वायरल करने के आरोप में सीओ को निलम्बित करने की मांग की है.
श्री सिंह ने सीएम को लिखे पत्र में कहा है कि संसदीय जनतंत्र में निर्वाचित सरकार के अधीन अपने दायित्यों का निर्वहन करना प्रशासनिक अधिकारियों की जिम्मेदारी है. संसदीय अनुभाग द्वारा जारी प्रोटोकॉल संबंधी शासनादेश में स्पष्ट उल्लेख है कि अधिकारी जनप्रतिनिधियों की बात गंभीरता पूर्वक सुनेंगे और उस पर समुचित कार्यवाही करेंगे. ऐसा करने में यदि कोई कठिनाई हो तो अधिकारी उक्त कठिनाई से जनप्रतिनिधि को अवगत कराएंगे.
एमएलसी देवेन्द्र प्रताप सिंह ने लिखा है कि प्रदेश सरकार की मंत्री श्रीमती स्वाति सिंह ने ऐसा कुछ नहीं कहा जो संसदीय गरिमा के विपरीत हो बल्कि अधिकारी ने मंत्री से हुयी बातचीत को स्वयं वायरल कर प्रशासनिक सेवा नियमावली का घोर उल्लंघन किया है.  उनका आचरण मंत्रिपरिषद एंव विधायिका की गरिमा के सर्वथा विपरीत एंव दंडनीय है , इसलिए तत्काल प्रभाव से उन्हें निलम्बित किया जाना चाहिए कोई जनप्रतिनिधि अथवा मंत्री जनसमस्याओं के समाधान हेतु याचक भाव से बात नहीं कर सकता. जनहित में निर्देश देना उनका विधायी अधिकार है.

Related posts