समाचार

विंध्यवासिनी पार्क का नाम बदले जाने के खिलाफ 8 दिसम्बर को निकलेगा आक्रोश मार्च

गोरखपुर. विंध्यवासिनी पार्क का नाम बदले जाने के खिलाफ शहर के विभिन्न संगठन 8 दिसम्बर को आक्रोश मार्च निकालेंगे.

यह निर्णय गोरखपुर जर्नलिस्ट एसोसिएशन के सभागार में एक दिसम्बर को हुई बैठक में लिया गया. बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 8 दिसम्बर को गोलघर में इन्दिरा गांधी तिराहे पर बाबू बिंध्यवासनी जी की पुण्य तिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा होगी. श्रद्धांजलि सभा के बाद वही से गाँधी प्रतिमा टाउनहॉल तक आक्रोश मार्च निकाल कर गाँधी प्रतिमा पर कैंडिल जलाया जायेगा और मांग की जाएगी कि विंध्यवासिनी प्रसाद पार्क का नाम बदले जाने का निर्णय निरस्त किया जाय.

बैठक में इस बात पर आक्रोश व्यक्त किया गया कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी विंध्यवासिनी प्रसाद के नाम से जाने वाले पार्क का नाम बदले जाने के खिलाफ विभिन्न संगठनों द्वारा किये गए आन्दोलन और मांग पत्र पर सरकार-प्रशासन ने कोई संज्ञान नहीं लिया और न कोई सकरात्मक प्रतिक्रिया दी है. इससे लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है. बढ़ते आक्रोश को आवाज देने के लिए बाबू विंध्यवासिनी प्रसाद जी की पुण्य तिथि पर सभा व आक्रोश मार्च का आयोजन किया जा रहा है.

बैठक में शहर के सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक संगठनों से सभा और आक्रोश मार्च में शामिल होने की अपील की गई.

बैठक में रवि श्रीवास्तव, ओम नारायण पाण्डेय, संजय श्रीवास्तव, नवीन सिन्हा, विजय कुमार श्रीवास्तव, अबू जिंदाल, अशोक चौधरी, मनोज सिंह, गगनदीप. अमित विक्रम वर्मा आदि मौजूद थे.

Related posts