राज्य

भारत बचाओ रैली की तैयारी का जायजा लेने लखनऊ आयेंगी प्रियंका गांधी

लखनऊ. आर्थिक मंदी, बेरोज़गारी, किसानों की खराब हालत और महँगाई के ख़िलाफ़ 14 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित ‘ भारत बचाओ रैली ‘ को सफल बनाने में कांग्रेस ने पूरी ताकत लगा दी है. इस रैली में उत्तर प्रदेश से बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ -साथ किसानों, मजदूरों, नौजवानों को दिल्ली ले जाने की तैयारी चल रही है.

कांग्रेस की महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी खुद इस रैली की तैयारियों में जुटी हैं. वह खुद लखनऊ आकर रैली की तैयारी का जायज़ा लेंगी. रैली की तैयारी के लिए आकर्षक नारे तैयार करने, प्रचार सामग्री तैयार करने और सोशल मीडिया अभियान को सुचारु ढंग से चलाने की निगरानी भी वह खुद कर रही हैं.

उनके निर्देश पर कांग्रेस की जिला कमेटियां रैली को सफल करने के लिए लगातार जनसंपर्क और नुक्कड़ सभाएं कर रहीं हैं। रैली के पोस्टर और होर्डिंग लगाये जा रहे हैं. दिल्ली जाने के लिए हर जिले से जिला पदाधिकारियों द्वारा बस, ट्रेन की बोगियां बुक कराईं जा रही हैं.

कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने बताया कि प्रियंका गांधी ने रैली की तैयारियों के लिए एक वालेंटियर फ़ोर्स का गठन किया है. इस वालेंटियर फ़ोर्स की निगरानी में एक कॉल सेंटर की स्थापना की गयी है. कॉल सेंटर का काम प्रचार में मदद व मोबलाइजेशन के काम में मदद करना होगा. भारत बचाओ रैली को सफल बनाने के लिए महासचिव प्रियंका गांधी के निजी संदेश भी लोगों को भेजे जाने की जायेंगे.

Related posts