समाचार

जिला जेल में बंद सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों से मिले कांग्रेसी व सपाई

गोरखपुर. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में 20 दिसंबर को नखास चौक व मदीना मस्जिद रेती रोड पर प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किये गए लोगों से गुरुवार को कांग्रेस और सपा नेता जेल जाकर मिले.

जिला कांग्रेस कमेटी के एक प्रतिनिधिमंडल जिला अध्यक्ष निर्मला पासवान नेतृत्व में जिला जेल पहुंचा। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि 20 लोग धारा 151 के अंदर और कुछ लोग दुसरे केस में निरुद्ध किए गए हैं. इस सभी से मुलाकात की गई.

कांग्रेसियों ने जेल में बंद लोगों को आश्वस्त किया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी उनके साथ है. सभी की जमानत का प्रयास किया जायेगा. इसके बाद कांग्रेस नेताओं ने शाम 4 बजे एडीजी गोरखपुर से मिलकर उन्हें ज्ञापन देकर पकडे गए निर्दोष लोगों को छोड़ने की मांग की.

कांग्रेस नेताओं ने बताया कि जेल के अंदर जाने पर पता चला कि सीतापुर से आए दो फेरीवालों को भी गिरफ्तार कर जेल में बंद कर दिया गया है.

प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ कांग्रेसी एआईसीसी सदस्य तलत अजीज, तौकीर आलम, विनोद त्रिपाठी, संजीव सिंह सोनू, बादल चतुर्वेदी, प्रवीण पासवान, श्रीमती स्नेहलता, प्रेमलता चतुर्वेदी, गोपाल गाँधी, नरसिंह राव त्रिपाठी, सोहेल अंसारी, अंजुम खान, घटोत्कच शुक्ला, संजय सिंह, जावेद अंसारी, तस्लीम आलम, मनीष कुमार, शहाब अहमद, असरार अहमद, हसन मोहम्मद, मोइन अनवर, एस इकबाल आदि शामिल रहे.

एडीजी से मिलते कांग्रेस नेता

समाजवादी पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व जिलाध्यक्ष प्रहलाद यादव के नेतृत्व में जिला जेल में बंद सीएए प्रदर्शनकारियों से मुलाकात की। उनके दुख दर्द को जाना। तमाम निर्दोषों को जेल भेजे जाने पर प्रशासन से उनके रिहाई की मांग की। मुलाकात करने वालो में मोहसिन खान, अवधेश यादव, जीतेंद्र यादव, नगीना प्रसाद साहनी, अनवार आलम आदि शामिल रहे.

Related posts